KK Pathak का बड़ा कदम, IAS समेत 39 अफसरों की लगा दी ये ड्यूटी; 2 March तक चलेगा स‍िलसिला

50
KK Pathak का बड़ा कदम, IAS समेत 39 अफसरों की लगा दी ये ड्यूटी; 2 March तक चलेगा स‍िलसिला

शिक्षा विभाग के मुख्यालय में तैनात 39 अफसर सोमवार से विद्यालयों और महाविद्यालयों में निरीक्षण पर जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग के उपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर संबंधित अफसरों को अलग-अलग जिला आवंटित किया गया है। ये अफसर भारतीय प्रशासनिक सेवा के हैं। इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार शिक्षा सेवा के अधिकारियों को निरीक्षण अभियान में लगाया गया है।

शिक्षा क्षेत्र में इस कदम के माध्यम से स्‍कूल और कॉलेजों के प्रशासन में सुधार की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया जाएगा। इससे छात्रों को बेहतर शिक्षा और सुविधाएं मिलेंगी।

सचिव बैद्यनाथ यादव को अररिया, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी को पश्चिम चंपारण, विशेष सचिव सतीश चन्द्र झा को बांका, माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को सहरसा, प्राथमिक शिक्षा निदेशक मिथिलेश मिश्रा को किशनगंज, शोध और प्रशिक्षण निदेशक सज्जन आर. को कटिहार, अपर सचिव संजय कुमार को खगडिय़ा जिले में निरीक्षण करने हेतु जिम्मेदरी दी गई है। ये अफसर भारतीय प्रशासनिक सेवा के हैं। इसके अलावा बिहार के कई प्रशासनिक सेवा और शिक्षा सेवा के अधिकारियों को निरीक्षण अभियान में लगाया गया है।

यह भी पढ़ें –

ISRO 4 इतिहास रचने को तैयार गगनयान मिशन के लिए ने चुने अंतरिक्ष यात्री, पहले एस्ट्रोनॉट्स बनकर है तैयार |

IND vs ENG: भारत 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई, गिल-ध्रुव चमके

Cricket : यशस्वी जायसवाल ने वो कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट में कोहली और तेंदुलकर भी नहीं कर सके

PM Modi in Dwarka: PM मोदी ने भगवान कृष्ण की नगरी को देखने के लिए समुद्र में लगाई डुबकी, आराधना कर बोले- ये दिव्य अनुभव; PHOTOS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here