Jyoti Maurya केस के बाद पतियों ने IAS कोचिंग से 135 बीवियों को वापस बुलाया? जानिए क्या है सच्चाई

132
pcs-jyoti-maurya

Patna: देश भर में आजकल पीसीएस (PSC) अधिकारी (Officer) ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) और उनके पति (Husband) आलोक मौर्या (Alok Maurya) सुर्खिये (headlines) में हैं। सोशल मीडिया (social media) से लेकर मीडिया (media) पर भी ज्योति मौर्य के केस की चर्चा हो रही है। ज्योति और आलोक के संबंधों के बीच एक खबर बहुत तेजी से वायरल (Viral) हो रही है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ज्योति मौर्या से सीख लेते हुए 135 पतियों ने आईएएस (IAS) की तैयारी कर रही अपनी पत्नियों (wife) को वापस घर बुला लिया गया है। लेकिन जब कई मीडिया (media) संस्थानों ने इस बात की पड़ताल की तो कुछ और ही बात निकलकर सामने आई। तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा सच्चाई ?

मीडिया रिपोर्ट्स (media reports) की मानें तो प्रयागराज (Prayagraj) के कोचिंग सेंटर (coaching center) संचालकों ने इस बात की पुष्टि की है कि किसी भी तैयारी कर रही महिलाओं को वापस नहीं बुलाया गया है। वहीं, कुछ तैयारी कर रही लड़कियों (girls) का भी कहना है कि ये दावा पूरी तरह गलत है। शादी के बाद आईएएस (IAS) की तैयारी (Preparation) कर रही एक लड़की (Girl) ने कहा कि हम लोगों के सामने ऐसा कोई घटना अभी तक नहीं आया जिसमें किसी पति ने अपनी बीवियों को वापस घर बुला लिया हो। मेरे पति भी खुलकर मेरा पूरा सपोर्ट कर रहे हैं।

एक लड़की ने कहा कि वायरल (Viral) खबर में कोई सत्यता नहीं है। ज्योति और उनके पति को आपस में मामला सुलझाना चाहिए। यहां तो कोई ऐसा मामला नहीं दिखा जिसमें पति ने अपनी बीवियों को वापस घर बुला लिया हो। कोचिंग में मेरे साथ भी कई शादीशुदा लड़किया तैयारी कर रही हैं। उनके पति को कोई दिक्कत नहीं है।

एक लड़की ने कहा-कि सोशल मीडिया का समय है। नकारात्मक चीजों को तेजी से वायरल किया जा रहा है। वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है। यहां तो कोई शादी शुदा महिला को उसके पति ने वापस नहीं बुलाया है। हमारे आसपास ऐसी कई लड़कियां है जिनको पतियों ने ही आईएएस बनाया है। पत्नी को तैयारी करने से रोकने की बातें बिल्कुल गलत हैं।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में तैनात सीनियर महिला पीसीएस अधिकारी (Sr. Female PCS Officer) ज्योति मौर्य (Jyoti Maurya) पर उनके पति आनंद मौर्य ने बेवफाई का आरोप लगाया है। प्रतापगढ़ जिले में पंचायत राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत आलोक ने आरोप लगाया कि उनकी एसडीएम पत्नी का पीएएसी के कमांडेंट से प्रेम संबंध चल रहा है। पत्नी से जान का खतरा होने का भी आरोप लगाया। आलोक मौर्या ने धूमनगंज थाने में पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here