IPL 2024 SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया, भुवनेश्वर कुमार ने की घातक गेंदबाजी

418
IPL 2024 SRH vs RR

IPL 2024 SRH vs RR: IPL 2024 के 17वें सीजन के 50वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच यह मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 201 रन बनाया। 202 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी और मैच 1 रन से हार गई । SRH ने RR को 1 रन से हराया। भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबा भुवनेश्वर कुमार की शानदार बॉलिंग के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में 1 रन से हराया। हैदराबाद ने नीतीश रेड्डी ने 42 गेंदों पर 3 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन और ट्रेविस हेड ने 44 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 201 रन बनाए। 202 रनों के जवाब में राजस्थान खराब शुरुआत से उबरते हुए रियान पराग ने 49 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रन और यशस्वी जायसवाल ने 40 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट पर 200 रन बना सकी। राजस्थान को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी, लेकिन भुवनेश्वर ने रोवमैन पोवेल को आउट कर हैदराबाद को जीत दिला दी। भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 3 विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत से जहां हैदराबाद ने 2 महत्वपूर्ण अंक लिए, जबकि राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचने का इंतजार बढ़ गया।

IPL के इस सीजन में राजस्थान की 10 मैचों में यह दूसरी हार है और वह 16 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है। राजस्थान अगर यह मुकाबला जीतने में सफल रहती तो प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर लेती, लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी। दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष 4 में पहुंच गई है। CSK की टीम 5वें स्थान पर खिसक गई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन (Rajasthan Royals)
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन (Sunrisers Hyderabad)
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन

यह भी पढ़ें :

Esha Gupta: गर्मी में ईशा गुप्ता ने फैंस को छुड़ाया पसीना, Hot तस्वीरों Social Media पर Viral

T20 World Cup 2024 India Squad: BCCI ने T20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब ने CSK को 7 विकेट से हराया, बेयरस्टो और रोसोयू ने खेली तूफानी पारी

IPL 2024 LSG vs MI: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, LSG अंक तालिका में तीसरे नंबर पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here