IPL 2024 LSG vs DC: कुलदीप यादव की ‘जादुई’ डिलीवरी ने निकोलस पूरन को गोल्डन डक पर आउट किया, नेटिज़न्स ने कहा ‘वह एक जादूगर है’

234
Kuldeep Yadav

IPL 2024 LSG vs DC: लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के शीर्ष क्रम को आज लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीज़न में संघर्ष किया है और अब तक अपने 5 में से 4 मैच हार चुकी है, लेकिन मुकेश कुमार और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की आक्रमण में वापसी से ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को काफी आत्मविश्वास मिला है।

विशेष रूप से, ग्रोइन की चोट के कारण पिछले तीन मैचों से चूकने के बाद कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम में वापसी की। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर में जंग लगने का कोई संकेत नहीं दिखा क्योंकि उन्होंने एलएसजी बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन के महत्वपूर्ण विकेट सिर्फ 20 रन देकर लिए।

हालाँकि, पारी के 8वें ओवर में निकोलस पूरन का आउट होना आज कुलदीप के शानदार स्पैल का मुख्य आकर्षण था। मार्कस स्टोइनिस के आउट होने के बाद क्रीज पर आते हुए, कैरेबियाई बल्लेबाज आगे बढ़े, शायद कुलदीप की गेंद का बचाव करने या एक रन के लिए हल्के हाथों से खेलने की कोशिश में, लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने गेंद को अंदर फेंक दिया। हवा और उसे स्टंप तोड़ने के लिए मिला। बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में, पूरन को ड्रेसिंग रूम की लंबी यात्रा शुरू करते समय अविश्वास से अपने स्टंप्स की ओर देखते हुए देखा जा सकता है।

हालाँकि, कुलदीप यादव के झटके के बावजूद, एलएसजी अंततः आयुष बदोनी और अरशद खान के बीच 8वें विकेट की रिकॉर्ड-तोड़ साझेदारी की बदौलत 160 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहा। दोनों ने आपस में 73 रन जोड़कर एलएसजी को एक समय 94/7 से अपने अंतिम कुल स्कोर 167 तक पहुंचाया। विशेष रूप से, एलएसजी को इस बात से सांत्वना मिलेगी कि उन्होंने 160 रन या उससे अधिक स्कोर करने के बाद कभी कोई मैच नहीं हारा है।

नेटिज़न्स ने कुलदीप यादव की ‘जादुई’ डिलीवरी पर प्रतिक्रिया दी:
कुलदीप के आउट होने पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, “कुलदीप यादव बिजनेस में वापस आ गए हैं। निकोलस पूरन को कोई सुराग नहीं था।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “जब कुलदीप आपको गेट के माध्यम से आउट करता है, तो आप बस यूं ही आउट नहीं होते हैं। वह आपको वहां खड़ा हुआ मूर्ख जैसा दिखाता है। यह उचित सिनेमा है।”

कुछ अन्य उपयोगकर्ताओं को आश्चर्य हुआ कि क्या कुलदीप आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा होंगे, उन्होंने लिखा, “पिछले कुछ मैचों में, खासकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ, वास्तव में कुलदीप यादव की कमी महसूस हुई। लेकिन अब, टी20 विश्व कप में उनका जादू देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 LSG vs DC Dream11 Prediction: लखनऊ और दिल्ली के बीच आज होगा मैच, देखें संभावित प्लेइंग 11

IPL 2024 MI vs RCB: IPL 2024 के 25वां मैच में मुंबई ने बैंगलोर 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेला खेली तूफानी पारी

Bade Miyan Chote Miyan Review: ईद के मौके पर रिलीज हुई अक्षय-टाइगर की Film ‘बड़े मियां छोटे मियां’, Movie में हैं भरपूर एक्शन

IPL 2024 GT vs RR: IPL 2024 के 24वां मैच में गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हराया

Eid Mubarak Wishes 2024: आज हो गया चांद का दीदार, अपनों को भेजें ये मैसेज और कहें ईद मुबारक!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here