IPL 2024 KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 18 रनों से हराया, प्लेऑफ में पक्की की जगह

557
IPL 2024 KKR vs MI

IPL 2024 KKR vs MI: IPL 2024 के 17वें सीजन के 60वां मैच मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच यह मुकाबला ईडन गार्डन, कोलकाता (Eden Gardens, Kolkata) में खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 157 रन बनाया। 158 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस ने 16 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 139 रन बनाया और यहाँ मैच 18 रनों से हार गया । KKR ने MI को 18 रनों से हराया। वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

KKR ने MI को इस मुकाबले में जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया। बारिश के कारण मैच 2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ और ओवर में भी कटौती की गई। मैच को 16-16 ओवर का कराने का फैसला किया गया था। हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और MI के गेंदबाजों ने KKR के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोका। KKR ने 16 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए। KKR के लिए वेंकटेश अय्यर ने 21 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। MI की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

IPL 2024 में KKR की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन, कोलकाता (Eden Gardens, Kolkata) पर KKR ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया। बारिश के कारण मैच एक घंटा 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ और इसे 16-16 ओवर का कर दिया गया, जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेंकटेश अय्यर की 21 गेंद में 42 रन की मदद से केकेआर ने 157 रन बनाए। मुंबई ने 5 ओवर में 59 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद भी 8 विकेट पर 139 रन ही बना सकी।

इस जीत से KKR के 18 पॉइंट हो गए हैं। इसके साथ ही KKR की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। वेंकटेश अय्यर ने हैमस्ट्रिंग से जूझते हुए KKR को सत्र की सबसे खराब शुरुआत से उबारा। बायें हाथ के बल्लेबाज की पारी का मुख्य आकर्षण उनका जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर जवाबी हमला करने का तरीका था जिन पर उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके जड़े। ऊंगली की चोट के कारण 11 मैच नहीं खेलने वाले उपकप्तान नीतीश राणा (23 गेंद में 33 रन) ने रन आउट होने से पहले अय्यर के साथ 24 गेंद में 37 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी बनायी।

मुंबई इंडियंस ने लेग स्पिनर पीयूष चावला की मदद से वापसी की। उन्होंने वेकेंटेश अय्यर और आंद्रे रसेल के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। रसेल ने 14 गेंद 24 रन बनाए। शहर में लगातार बारिश के कारण तीन दिनों तक पिच कवर से ढकी रही। KKR ने सत्र की सबसे खराब शुरुआत की और अपने दोनों सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (06) और सुनील नरेन (0) के विकेट 7 गेंद के अंदर गंवा दिये। बुमराह और चावला ने मुंबई के लिए 2-2 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन (Mumbai Indians Kings Playing XI)

इशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन (Kolkata Knight Riders Playing XI)
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़ें :

Shweta Tiwari : श्वेता तिवारी ने अपनी अदाओं से फैंस का बढ़ाया पारा, तस्वीरें Social Media पर तेजी से Viral

IPL 2024 CSK vs GT: गुजरात ने चेन्नई को 35 रनों से हराया, शुबमन गिल ने लगाया शतक

Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल को मिली बड़ी राहत, Supreme Court ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी

Bollywood Actress Disha Patani: दिशा पाटनी ने फैंस का बढ़ाया पारा, तस्वीरें Social Media पर तेजी से Viral

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here