IPL 2024 CSK vs PBKS: चेन्नई ने पंजाब को 28 रन से हराया, जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन

509
IPL 2024 CSK vs PBKS

IPL 2024 CSK vs PBKS: IPL 2024 के 17वें सीजन के 53वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स (punjab kings) के बीच यह मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में खेला गया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 167 रन बनाया। 168 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 139 रन बनाकर यहाँ मैच 28 रन से हार गया। CSK ने PBKS को 28 रन से हराया। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

CSK ने पंजाब किंग्स को 28 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 167 रन बनाए थे। 168 रनों के जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 139 रन ही बना सकी। रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने 43 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी लिए।

धर्मशाला में इस जीत के साथ CSK ने पंजाब से पिछले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया। पंजाब ने CSK को उसके होम ग्राउंड चेपॉक में हराया था। इसी के साथ CSK के खिलाफ पंजाब की जीत का सिलसिला भी थम गया। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 6 में से 5 मैचों में पंजाब की टीम ने जीत हासिल की थी। छठे मैच में CSK ने जीत हासिल की।

इस जीत के साथ CSK की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार के साथ 12 अंक हो गए हैं। इस जीत ने CSK के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, यह पंजाब की टीम के लिए 7वीं हार रही। टीम 8 अंक लेकर अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। CSK का अगला मैच 10 मई को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ है। वहीं, पंजाब की टीम 9 मई को धर्मशाला में RCB की टीम से भिड़ेगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन (Chennai Super Kings Playing XI)

अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन (punjab kings Playing XI)
जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें :

Neha Malik Bikini Photos: नेहा मलिक Social Media पर हॉटनेस फोटोज Share कर बढ़ाया तापमान, तस्वीरें तेजी से Viral

IPL 2024 RCB vs GT: RCB ने गुजरात को 4 विकेट से हराया, कोहली-डु प्लेसिस ने खेली तूफानी पारी

IPL 2024 KKR vs MI: KKR ने मुंबई को 24 रनों से हराया, स्टार्क ने 19वें ओवर में घातक गेंदबाजी की लिए 3 विकेट

World Press Freedom Day : आज है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस, जानें महत्व और इतिहास

IPL 2024 SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया, भुवनेश्वर कुमार ने की घातक गेंदबाजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here