IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा, रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल की टेस्ट टीम में शामिल

200
jaiswal-and-ruturaj

Patna: Cricket IND vs WI: वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारत की टेस्ट और वनडे टीम (Test and ODI team of India) का घोषणा (Announcement) कर दिया है। यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ (Yashasvi Jaiswal and Ruturaj Gaikwad) को पहली बार टेस्ट टीम (test team) में शामिल किया गया है। वहीं, अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को क्रिकेट (Cricket) के सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान (vice captain) बनाया गया है। संजू सैमसन और उमरान मलिक 9Sanju Samson and Umran Malik) की वनडे टीम (ODI team) में जगह मिला है ।

यशस्वी जायसवाल और रुतुराज को टेस्ट टीम में मिला मौका (Yashasvi Jaiswal and Ruturaj got a chance in the Test team)
यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ (Yashasvi Jaiswal and Ruturaj Gaikwad) को आईपीएल 2023 (IPL 2023) में उम्दा प्रदर्शन का बहुत बड़ा इनाम मिला है। दोनों ही खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रुतुराज का प्रदर्शन आईपीएल (IPL) में बहुत बढ़िया रहा था। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हुए सलामी बल्लेबाज ने 16 मैचों में 147 के स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे।

वहीं, यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 625 रन ठोके थे। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी यशस्वी का बल्ला जमकर बोल रहा था, जिसके चलते उनको लगातार टीम में शामिल करने की मांग उठ रही थी। वहीं, टेस्ट टीम में लंबे समय बाद नवदीप सैनी की भी वापसी हुई है।

अजिंक्य रहाणे फिर बने भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान (Ajinkya Rahane again became the vice-captain of the Indian Test team)
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने का इनाम अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मिला है। रहाणे को फिर से टेस्ट टीम का उप कप्तान (vice-captain) बना दिया गया है। रहाणे ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों ही पारियों में शानदार प्रदर्शन किया था।


वनडे में संजू सैमसन और उमरान मलिक की वापसी (Sanju Samson and Umran Malik return in ODIs)
वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) की एकबार फिर मौका दिया गया है। इसके साथ ही आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कुछ खास प्रदर्शन ना रहने के बावजूद उमरान मलिक (Umran Malik) को वनडे (ODI) टीम में मौका दिया गया है। मुकेश कुमार टेस्ट और वनडे (Mukesh Kumar Test and ODI) दोनों ही टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसके साथ ही रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को वनडे टीम में भी रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here