IND vs WI 4th T20: India ने West Indies को चौथे T20 में 9 विकेट से हराया, 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से की बराबरी

1303
ind-vswi-t20

IND vs WI 4th T20 : इंडिया (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच 5 T20 मैचों की सीरीज (series) का चौथा मुकाबला में फ्लोरिडा (Florida) में खेला गया। इंडिया ने वेस्टइंडीज 9 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज (West Indies) के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए। इंडिया (India) ने 179 रनों का पीछा करते हुए बहुत ही आसानी से जीत हासिल कर लिया। इंडियन टीम ने 17 ओवर में 1 विकेट खो कर 179 रन बना लिए। इसके साथ ही 5 मैचों की सीरीज में इंडिया ने 2-2 की बराबरी कर ली है।

वेस्टइंडीज गेंदबाजों के लिए काल बने शुभमन गिल। फोटो- ट्विटर

इंडिया (India) की बड़ी जीत
इंडिया (India) ने वेस्टइंडीज को 5 T20 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। अब 5वां और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। सीरीज में एक समय 0-2 से पिछड़ने वाली टीम इंडिया ने तीसरे और चौथे t20 में शानदार वापसी की और वेस्टइंडीज को सीरीज में अजेय बढ़त लेने से रोका। अब टीम इंडिया की नजर अंतिम मुकाबले को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने पर होगी।

चौथा मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल (West Indies captain Rovman Powell) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 17 ओवर में 1 विकेट के नुकसान के 179 रन बनाकर मैच को जीत लिया। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) 51 गेंद पर 84 रन बनाकर नाबाद रहे। तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने 5 गेंद पर नाबाद 7 रन बनाए। यशस्वी ने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के लगाए।

Image

यशस्वी और शुभमन ने की शतकीय साझेदारी
179 रनों के पीछा करते हुए इंडियन बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की। दोनों ने पहली बार T20 में शतकीय साझेदारी की है। इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। गिल को 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) ने आउट किया। गिल 47 गेंद पर 77 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के लगाए।

अर्शदीप ने दिया पहला झटका
वेस्टइंडीज के कप्तान पॉवेल के पहले बल्लेबाजी के फैसले को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने गलत साबित कर दिया। उन्होंने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर सलामी बल्लेबाज कायेल मेयर्स (17) को पवेलियन भेज दिया। मेयर्स चौके के प्रयास में विकेटकीपर संजू सैमसन (sanju samson) को कैच दे बैठे। इसके बाद विंडीज टीम ने 3 रन के अंतराल में अपने 3 विकेट गंवा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here