Delhi Mukherjee Nagar Fire Video: कोचिंग सेंटर में लगी आग, छात्र ने रस्सी के सहारे तीसरी मंजिल से कूदकर बचाई जान

179
Delhi-Mukherjee-Naagar-Fire

Delhi Mukherjee Nagar Fire Video: दिल्ली के मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) स्थित बत्रा सिनेमा (Batra Cinema) के पास स्थित ज्ञाना बिल्डिंग (Gyana Building) में गुरुवार आज दोपहर करीब 12.27 बजे यहां आग (Fire) लगी। आग लगने के बाद हड़कंप मच गया जब ज्ञाना बिल्डिंग (Gyana Building) में आग लग गई। इस इमारत में कोचिंग (coaching) चलती है और जब आग लगी उस समय इमारत में 300 छात्र-छात्राएं (300 students) यहां मौजूद थे। ये सभी किसी तरह से रस्सी के सहारे अपना जान बचाई.

दरअसल ज्ञाना बिल्डिंग में सिर्फ एक सीढ़ी है। इस वजह से छात्र-छात्राएं जल्दी से नीचे नहीं पहुंच पाए। उन्हें रस्सी बांधकर नीचे कूदना पड़ा। यहां पर हर एक इमारत में दर्जनभर कोचिंग सेंटर चल रहे हैं। आग लगते ही घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य में जुट गई। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है और 1 घायल छात्रा को अस्पताल पहुंचाया गया है।

सभी को सुरक्षित निकाला गया
दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से इमारत में फंसे सभी युवाओं को सुरक्षित निकाल लिया है। करियर आउटलुक इंस्टीट्यूट के फैकल्टी डॉ. संजन कुमार के मुताबिक, आग का कारण नीचे बेसमेंट के मीटर में स्पार्किंग था, कोचिंग संस्थान दूसरे की लापरवाही का शिकार हुआ।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि कैसे आग लगने के बाद कोचिंग में अफरा तफरी मच गई. छात्रों को अपनी जान बचाने के लिए रस्सियों के सहारे कूदना पड़ा.

Delhi Mukherjee Nagar Fire
Delhi Mukherjee Nagar Fire

सूचना पाकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम और दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची. इसके बाद छात्रों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. छात्रों को कोचिंग से निकालने के लिए दमकल विभाग ने सीढ़ी का भी इस्तेमाल किया.बताया जा रहा है कि जब आग लगी, तब इमारत में करीब 300 छात्र थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here