Ramcharit Manas पर विवाद जारी, MLC Maheshwar Singh ने शिक्षा मंत्री को खुले मंच से कह दिया हिचड़ा

0
155
MLC-Maheshwar-Singh

पटना (Patna): बिहार सरकार (Government of Bihar) के शिक्षा मंत्री (Minister of Education) प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव (Professor Chandrashekhar Yadav) ने रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर कुछ दिनों पहले एक बयान दिया था, जिसके बाद से लगातार विवाद जारी है. बिहार ही नहीं बल्कि पुरे देश के कई राज्यों से प्रतिक्रिया आई कि शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव (Education Minister Professor Chandrashekhar Yadav) को माफी मांगनी (apologize) चाहिए. सोमवार (Monday) को पटना (Patna) में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के करीबी और निर्दलीय एमएलसी महेश्वर सिंह (Independent MLC Maheshwar Singh) ने एक विवादित बयान (disputed statement) दिया है.

पटना में आयोजित महाराणा प्रताप के कार्यक्रम
एमएलसी महेश्वर सिंह (MLC Maheshwar Singh) सोमवार (Monday) को पटना (Patna) में आयोजित महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) के कार्यक्रम (program) में पहुंचे थे. इस दौरान मंच पर जेडीयू (JDU) के कई नेता (leader) और नीतीश सरकार के मंत्री (Minister of Nitish government) भी मौजूद थे. एमएलसी महेश्वर सिंह (MLC Maheshwar Singh) ने कहा कि रामचरितमानस (Ramcharitmanas) का विरोध (against) करने वाले हिजड़े (transgender) हैं. रामचरितमानस भाई-भाई, गुरु-शिष्य, पति-पत्नी को संस्कार सिखाता है.

विरोध करने वालों को सजा मिलेगी: महेश्वर सिंह
एमएलसी महेश्वर सिंह (MLC Maheshwar Singh) ने अपने भाषण (speech) के दौरान कहा कि अब तो इतना होने लगा है कि रामचरितमानस (Ramcharitmanas banned) को बैन करने की मांग होने लगी है. जो रामचरितमानस भाई को भाई (Ramcharitmanas brother to brother) से, गुरु को शिष्य (disciple to master) से, पति को पत्नी (wife to husband) से, मां और पिता (mother and father) को बच्चों से प्रेम सिखाता (love teaches) है, अच्छे संस्कार (Secrament) देता है उस पर यह लोग विरोध करते हैं. इनकी सजा उन्हें मिलेगी.

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर हो फिल्म सिटी: महेश्वर सिंह
एमएलसी महेश्वर सिंह (MLC Maheshwar Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) पर इशारा करते हुए कहा कि सरकार के सभी लोग यहां मौजूद हैं. आनंद मोहन (Anand Mohan) को जेल से रिहा किया जाए. प्रभुनाथ सिंह (Prabhunath Singh) जेल में बंद हैं. उनको भी रिहा किया जाए. मौके पर विधान पार्षद संजय सिंह (Legislative Councilor Sanjay Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से मांग की और कहा कि बिहार (Bihar) में बन रहे फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर हो. महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) के नाम पर अवकाश घोषित हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here