BJP के साथ जाने की बात को फालतू बताया, Modi सरकार पर जमकर बरसे: Nitish Kumar

96
cm-nitish-kumar

Patna:बिहार (Bihar) में इस समय सियासी बयान बाजी का बाजार गर्म है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) एक बार फिर पलट सकते हैं और महागठबंधन (Grand Alliance) छोड़कर एनडीए (NDA) में जा सकते हैं। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इन बातों को फालतू बताया है। उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में कोई नहीं है, जेडीयू (JDU) नेता (Leader) उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha) खुद बीजेपी (BJP) के संपर्क में हैं। वे फालतू बयानबाजी कर रहे हैं। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मोदी सरकार (Modi Sarkar ) पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि केंद्र बिहार (Center Bihar) में विकास (Development) नहीं कर रहा है।

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना (Patna) के एएन कॉलेज (AN College) में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर खुलकर बात की। उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के उस बयान का पलटवार किया, जिसमें वे पार्टी नेताओं के बीजेपी (BJP) से संपर्क का दावा कर रहे थे। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने महागठबंधन (Grand Alliance) को छोड़कर उनके वापस एनडीए (NDA) में जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि उनके संपर्क में कोई नहीं है। उपेंद्र कुशवाहा खुद ((Upendra Kushwaha)) दूसरी पार्टी के संपर्क में हैं और बीजेपी (BJP) के साथ जाना चाहते हैं। जिसे जहां जाना है चले जाए, जो मन है वो करें। पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने केंद्र सरकार (Central Government) पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र (center) को राज्यों (states) का विकास (Development) करना चाहिए, इससे ही देश का विकास (Development of the Country) होगा। जिस राज्य का विकास (State Development) नहीं हो रहा है, उसे मोदी सरकार (Modi Government) देखे। राज्य सरकार बिहार (State Government Bihar) के विकास (Development) के लिए बहुत काम करना चाह रही है मगर राशि की कमी से दिक्कत हो रही है। केंद्र सरकार (central government) पहले कभी भी राज्य सरकार के कामों में हस्तक्षेप नहीं किया था। बिहार के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं। केंद्र अगर मदद करता तो और बेहतर होता।

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Government) सिर्फ अपने लिए काम कर रही है। केंद्र गरीब राज्यों की मदद नहीं कर रहा है। जब वे बीजेपी (BJP) के साथ में थे तब भी मदद नहीं कर रहे थे। जब तक बिहार को विशेष राज्य (Special state to Bihar) का दर्जा (status) नहीं मिल जाता, तब तक इसका विकास ((Development)) नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र मदद नहीं करेगा तब भी वह राज्य का विकास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here