CM शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी के पैर धोकर किया सम्मान, और माफी भी मांगे

181
cm-Shivraj-Singh-Chouhan

Patna: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi District) में हुए आदिवासी युवक के शरीर पर पेशाब (Urine) कांड ने पूरे देश में काफी बवाल मचा रखा है साथ ही शिवराज सिंह चौहान सरकार की आलोचना भी हुई है यह घटना सोशल मीडिया (social media) पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. पेशाब कांड मामले में मंगलवार देर रात आरोपी को न सिर्फ गिरफ्तार (Arrested) किया है बल्कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने आरोपी पर एनएसए (NSA) लगाने का आदेश भी दे दिया. पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत और उसका परिवार गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने CM हाउस पहुंचा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भोपाल (Bhopal) में आदिवासी युवक (tribal youth) दशमत रावत (Dashmat Rawat) से मुलाकात की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीड़ित आदिवासी का हाथ पकड़कर उसे भीतर ले गए। कुर्सी पर बैठाया। पांव धोए, आरती उतारी और तिलक लगाया। दशमत रावत का सम्मान करने के साथ उन्होंने अनेक विषयों पर उससे चर्चा भी की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत (Dashmat Rawat) से उनके कामकाज के बारे में पूछा. शिवराज सिंह चौहान ने दशमत रावत से पूछा, क्या करते हो, घर चलाने के क्या-क्या साधन है. सरकार की कौन-कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

cm-shiraj-singh
CM शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी के पैर धोकर किया सम्मान, और माफी भी मांगे

दशमत रावत को CM शिवराज सिंह चौहान ने सुदामा कहा
CM शिवराज सिंह चौहान ने दशमत रावत से मुलाकात के दौरान कई विषयों पर चर्चा की. उन्होंने दशमत रावत को सुदामा कहा और CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तुम अब मेरे दोस्त हो.

shiraj-singh
CM शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी के पैर धोकर किया सम्मान, और माफी भी मांगे

CM शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो ट्विट किया
CM शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर एक वीडियो ट्विट किया. वीडियो ट्विट (Video Tweet) पोस्ट करते हुए लिखा, यह वीडियो मैं आपके साथ इसलिए साझा कर रहा हूं कि सब समझ लें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान है, तो जनता भगवान है. किसी के साथ भी अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. राज्य के हर नागरिक का सम्मान मेरा सम्मान है.

क्या है यह मामला
आप को बता दे की बीते दो दिन पहले मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला (BJP leader Pravesh Shukla) ने पेशाब कर दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में एक व्यक्ति को दूसरे आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो Social Media पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच में पता चला कि आरोपी बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला है और बीजेपी का नेता है. इसके बाद मध्य प्रदेश की राजनीति शुरू हो गई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here