BPSC Teacher Recruitment: 24 से 26 अगस्त तक 2 पालियों में होगी शिक्षक बहाली Exam,10 अगस्त से Admit Card कर सकते है Download

0
1082
bpsc-teacher

BPSC Teacher Recruitment: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। 24 अगस्त से लेकर 26 अगस्त 2023 तक परीक्षा 2 पालियों (exam 2 shifts) में होगी। शनिवार की देर रात BPSC ने बिहार लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट (official website) पर नोटिस जारी किया गया है। एडमिट कार्ड को लेकर भी बीपीएससी (BPSC) ने नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है। बीपीएससी ने कहा है कि एडमिट कार्ड (Admit Card) परीक्षा से 14 दिन पहले यानी 10 अगस्त से मिल जाएंगे। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतजार है, वो 10 अगस्त से एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिफिकेशन (Notification) में बताया गया है की, टीचर्स बहाली परीक्षा पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली शाम 3.30 बजे से 5.30 बजे तक होगी।

बीपीएससी द्वारा जारी की गई अधिसूचना।

बिहार में कुल 1,70,461 टीचर्स की बहाली होगी
आपको बता दें कि बिहार में कुल 1,70,461 टीचर्स की बहाली होगी। यह बहाली Class 1 से 5, Class 9 व 10 और 11 और 12 तक की Class में शिक्षकों के लिए विभिन्न विषयों के लिए की जाएगी। इस बहाली में चयन केवल लिखित परीक्षा से होगा। इंटरव्यू नहीं होगा। आपको बता दें कि पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली शाम 3.30 बजे से 5.30 बजे तक होगी। शनिवार को जारी नोटिफिकेशन (Notification) के मुताबिक पहली पाली में Class 1 से 5 तक पुरुष अभ्यर्थियों के लिए सामान्य अध्ययन और दूसरी पाली में Class 1 से 5 तक महिला अभ्यर्थियों के लिए सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी। 25 अगस्त को पहली पाली में सभी पुरुष Students के लिए और दूसरी पाली में सभी महिला Students के लिए अनिवार्य विषय भाषा की Exam होगी।

BPSC Teacher recruitment:24 अगस्त में होगी बिहार शिक्षक भर्ती के लिए एडमिट कार्ड को लेकर ताजा अपडेट

10 August से अपने Admit Card को कर सकते Download
बीपीएससी (BPSC) ने कहा की सभी स्टूडेंट (Student) 10 अगस्त से एडमिट कार्ड (Admit Card) BPSC के ऑफिशियल वेबसाइट (official website) www.bpsc.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड (Download) कर सकते हैं। Exam केंद्र कोड (exam center code) के संबंध में ज्यादा जानकारी 21 अगस्त से उपलब्ध कराएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here