BPSC Bihar Teachers Recruitment: अभी तक 80 हजार विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया, 51 हजार ने फॉर्म भर दिया

114
nitish-kumar-bpsc

Patna: BPSC Bihar Teachers Recruitment Notification 2023: बिहार में सरकारी टीचर (Teacher) बनने का सपना देखने वाले लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 7वें चरण की शिक्षक बहाली (Teachers Recruitment) का विज्ञापन (नोटिफिकेशन Notification) जारी कर दिया है। 30 जून (30 June) को जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक बिहार के सरकारी स्कूलों (government schools of bihar) में कक्षा 1 से 12 तक शिक्षकों के कुल 1 लाख 70 हजार 461 पदों पर बहाली होगी।

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की ओर से टीचर (Teacher) बहाली के लिए ऑनलाइन फॉर्म (online form) भरे जा रहे है. आवेदन प्रक्रिया में अभी तक 80 हजार विद्यार्थियों (80 thousand students) ने अपना रजिस्ट्रेशन (registration) कराया है। इनमें से अभी तक 51 हजार (51 thousand) ने फॉर्म भर दिया है। 2700 नियोजित शिक्षकों (2700 employed teachers) ने भी अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, इनमें से 2 हजार से अधिक ने आवेदन किया है।

शिक्षा विभाग द्वारा आयोग से आवेदन से संबंधित जानकारी मांगी है, जिसमें यह बातें सामने आई हैं। 1 लाख 70 हजार पदों पर चल रही टीचर (Teacher) बहाली में 15 जून से फॉर्म भरे जा रहे हैं। 12 जुलाई फॉर्म भरने की अंतिम तारीख है। विभाग ने नियुक्ति प्रक्रिया में नियोजित शिक्षकों को भी शामिल होने का मौका दिया है। आयोग के माध्यम से बहाल शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिलेगा।

फॉर्म भरने में क्या दिक्कत हो रही है विभाग को देखना चाहिए फॉर्म भरने की अंतिम तारीख भी बहुत नजदीक है और अभी तक इतना कम फॉर्म भराया है ये देखने और सोचने वाली बात है. ctet का फॉर्म एक दिन में लाखों भरा जाता है. इस स्लो प्रक्रिया पर BPSC आयोग को संज्ञान में लेना चाहिए की स्टूडेंट्स सब को कहा और क्या परेशनी हो रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here