Bollywood Actress Jaya Prada: जया प्रदा को हुई 6 महीने की जेल, चेन्नई कोर्ट ने लगाया 5000 जुर्माना

292
Jaya-Prada

Bollywood Actress Jaya Prada: बॉलीवुड एक्ट्रेस से राजनेता (Politics) बनी जया प्रदा (Jaya Prada) के ऊपर मुसीबत का पहाड़ टूट गया. कई साल पुराने एक मामले में शुक्रवार को चेन्नई (Chennai) की एक अदालत ने अभिनेत्री से राजनेता (actress to politician) बनी जया प्रदा को दोषी पाया है. जया प्रदा (Jaya Prada) को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है. जया प्रदा पर 5000 रुपए का जुर्माना भी लगा है. अदालत ने जया प्रदा के बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू को भी इस मामले में दोषी पाया गया है और उन्हें भी सजा सुनाई गई है. जया प्रदा के थिएटर में काम करने वालों को पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था जिसे अदालत में सही साबित हुआ.

थिएटर काम करने वालों ने जया प्रदा के खिलाफ मामला दायर किया
सामने आई रिपोर्ट्स से पता चलता है कि जया प्रदा चेन्नई में एक थिएटर (Theater) चलाती थीं, आर्थिक घाटे के कारण कुछ साल पहले सिनेमा हॉल (cinema hall) को बंद करना पड़ा था। जो बाद में उन्होंने बंद कर दिया. ऐसे में थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने जया प्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ मामला दायर किया था, और उन्हें वेतन और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया. थिएटर में काम करने वालों ने आरोप लगाया था की सरकारी बीमा निगम को ईएसआई (ESI) का पैसा नहीं दिया.

veteran actress jaya prada sentenced 6 month jail 5000 fine was also imposed दिग्गज एक्ट्रेस Jaya Prada को 6 महीने की जेल, 5000 जुर्माना भी लगा

जया प्रदा को हुई 6 महीने की जेल
Bollywood Actress जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर के खिलाफ ‘लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (Labor Government Insurance Corporation)’ ने चेन्नई (Chennai)के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट (Egmore Magistrate Court) में मामला दायर किया. जया प्रदा ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को मान लिया और मामला खारिज करने की मांग करते हुए बकाया रुपया का भुगतान करने का वादा भी किया. इस मामले में अदालत ने अपील को खारिज कर दिया और जया प्रदा पर 500 जुर्माने समेत 6 महीने जेल की सजा दी.

Jaya Prada was been sentenced to 6 months of imprisonment for non payment of dues.

बॉलीवुड छोड़ राजनीति में हुई थीं शामिल
बॉलीवुड (Bollywood) की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं जया प्रदा, लेकिन उन्होंने अपने करियर (career) की पीक पर 1994 में एक्टिंग (acting) छोड़ तेलुगू देशम पार्टी (Telugu Desam Party) ज्वाइन कर ली और राजनीति (Politics) में अपना किस्मत आजमाना शुरू कर दिया. सबसे पहले जया प्रदा ने राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और उसके बाद लोकसभा सांसद (Lok Sabha MP) बनीं. 2019 में उन्होंने टीडीपी (TDP) छोड़ बीजेपी (BJP) में शामिल हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here