Bihar Teacher Holiday: KK Pathak के आदेश को CM नीतीश कुमार ने पलटा, Teacher को Eid-Ram Navam पर मिलेगी छुट्टी

549
KK Pathak

Patna: Bihar Teacher Holiday: बिहार में त्योहार पर टीचर (Teacher) की छुट्टी को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak के आदेश को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोक लगा दिया। CM नीतीश कुमार ने इस पर संज्ञान लेते हुए ईद पर दो दिन और रामनवमी पर एक दिन का छुट्टी जारी की है। शिक्षा विभाग से प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को 10 एवं 11 अप्रैल को ईद (Eid) की और 17 अप्रैल को रामनवमी (Ram Navami) की छुट्टी टीचर को मिलेगी। CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं। शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी गई। बता दें कि होली (Holi) के मौके पर छुट्टी नहीं मिलने से ट्रेनिंग में पहुंचे टीचर (Teacher) को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। टीचर (Teacher) की मांग के बावजूद KK Pathak ने धुलंडी पर छुट्टी नहीं दिया था। इस पर सभी पार्टियों मिलकर खूब राजनीति की थी।

जानकारी के मुताबिक ईद (Eid) और रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर राज्य में छुट्टी पहले से घोषित है। मगर शिक्षा विभाग की ओर से विशेष प्रशिक्षण ले रहे टीचर (Teacher) को त्योहार पर भी छुट्टी नहीं दी गई थी। इस पर टीचर सब नाराज हो गए थे। उन्होंने CM नीतीश कुमार से ईद और रामनवमी पर प्रशिक्षण कार्यक्रम न रखने की गुहार लगाई, ताकि टीचर सब परिवार के साथ रहकर पर्व मना सकें। CM नीतीश कुमार ने ऐसे टीचर की असहजता पर संज्ञान लेते हुए उन्हें 10, 11 और 17 अप्रैल को छुट्टी देने का निर्देश दिया। हालांकि, टीचर के प्रशिक्षण कार्यक्रम में अन्य कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Bihar Teacher Holiday: KK Pathak के आदेश को CM नीतीश कुमार ने पलटा, Teacher को Eid-Ram Navam पर मिलेगी छुट्टी

आप को बता दे की होली (Holi) के दिन भी टीचर को ट्रेनिंग कार्यक्रम में बुलाया गया था। राज्यभर में ड्यूटी पर पहुंचे कई टीचर के साथ अपमानजनक व्यवहार हुआ। किसी टीचर को होली खेल रहे लोगों ने कीचड़ से तो किसी ने गोबर से रंग दिया। इस पर राजनीति भी काफी गर्माई थी। बदहाल टीचर की तस्वीरें Social Media पर काफी तेजी से Viral हुई, जिस कारण शिक्षा विभाग के होली पर छुट्टी ना देने के फैसले पर सवाल उठे।

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 CSK vs KKR: IPL 2024 के 22वां मैच में CSK ने KKR को 7 विकेट से हराया

Eid ul Fitr 2024: सऊदी अरब, यूएई, पाकिस्तान, अमेरिका, ब्रिटेन में मुसलमान शव्वाल चांद देखेंगे

IPL 2024 CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मैच, देखें संभावित प्लेइंग 11

IPL 2024 LSG vs GT: IPL 2024 के 21वां मैच लखनऊ ने गुजरात को 33 रन से हराया, LSG ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here