Bihar STET 2023: परीक्षा केंद्र पर Student ने खूब किया बवाल, BSBE ने किया परीक्षा रद, जाने किस सेंटर पर हुआ हंगामा

354
bihar-stet

Bihar STET 2023: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के खबरा सेंटर पर एसटीईटी परीक्षा (STET Exam) में खूब हंगामा होने का मामला सामने आया है। यहां एसटीईटी परीक्षार्थियों (STET candidates) ने खूब हंगामा किया। सूचना मिलते ही एसडीओ (SDO), सदर थाना पुलिस समेत कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। बवाल को देखते हुए शहर के खबरा स्थित एग्जाम सेंटर (exam center) पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के खबरा सेंटर पर आयोजित परीक्षा रद्द (exam cancel) कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले के खबरा आईटी जोन में परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों ने खूब बवाल किया। एसटीईटी परीक्षार्थियों का आरोप है कि केंद्र पर धांधली चल रही है। इसको लेकर वे लोग बवाल कर रहे हैं। बवाल की सूचना पर एसडीओ(SDO), एएसपी (ASP), सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। बवाल कर रहे परिक्षार्थियों को शांत कराने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि पहली पाली की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान छात्रों ने जमकर बवाल करना शुरू कर दिया। इसको देखते हुए परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

मुजफ्फरपुर एसडीओ (SDO) पूर्वी अमित कुमार ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या के कारण मॉर्निंग शिफ्ट वाली परीक्षा में परेशानी आई थी। इसके बाद बीएसईबी (BSBE) ने परीक्षा को रद्द कर दी गई है। सेकेंड शिफ्ट का परीक्षा ससमय किया जा रहा है। बायोमेट्रिक (biometric) सही से काम नहीं कर रहा था। ज्यादातर लोगों का एक्सेप्ट नहीं कर रहा था। परीक्षा की अगली तिथि घोषित की जाएगी। अभी सब कुछ पूरी तरह नियंत्रण में है।

बिहार एसटीईटी परीक्षा (Bihar STET Exam) आज से शुरू हो गई है। ये परीक्षा ऑनलाइन (Online) मोड में 2 पालियों में होगी। एकसाथ 46 विषयों की परीक्षा होगी। प्रथम पाली के लिए रिपोर्टिंग समय सुबह 8.30 बजे से था, अंतिम प्रवेश 9.30 बजे तक था। परीक्षा 10 से 12.30 बजे तक होगी। दूसरी पाली 1.30 बजे से प्रवेश मिलेना शुरु हुआ, अंतिम प्रवेश 2.30 बजे तक होगी। परीक्षा तीन से 5.30 बजे तक होगी।

बीएसईबी (BSBE) के अनुसार पहली बार एक साथ 46 विषयों की एसटीईटी परीक्षा (STET Exam) होगी। इसमें पेपर-1 में 17 विषय और पेपर-2 में 29 विषय शामिल हैं। साल 2020 में एसटीईटी परीक्षा में 2 लाख के लगभग अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें 10 विषयों की परीक्षा ली गई थी। इस बार बिहार बोर्ड ने माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के सभी विषयों को शामिल किया है। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का समय, परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने का समय आदि शामिल है। अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी हो तो बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 पर फोन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

*World Cup 2023: विश्व कप के लिए Team India का एलान जल्द, जानें फाइनल 15 खिलाड़ी

*Harish Salve: हरीश साल्वे ने 68 साल की उम्र में तीसरी बार दूल्हा बने, अंबानी परिवार समेत कई हस्तियां शादी में हुईं शामिल

*India vs Nepal Asia Cup 2023: इंडिया के खिलाफ पहली बार International match खेलेगा नेपाल, बारिश हुआ तो बिगाड़ सकती है खेल

*Asia Cup 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह लौटे India, जानिए कारण क्या है?

*Bihar Politics: CM नीतीश कुमार अचानक पहुंचे राबड़ी आवास, I.N.D.I.A की बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

*World Cup 2023: विश्व कप के लिए Team India का एलान जल्द, जानें फाइनल 15 खिलाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here