Bihar Politics: CM नितीश कुमार ने जीतन राम माझी पर बोला बड़ा हमला, कहा-पार्टी को मर्ज करिए या जाइए यहां से

169
cm-nitish-kumar

पटना: Bihar Politics: बिहार की सियासत (Politics of Bihar) में इस समय हलचल हो रहा है यहाँ हलचल और भी तेज होने वाला है जैसे जैसे लोकसभा 2024 का चुनाव (Loksabha Election 2024) नजदीक आएगा सियासत सरगर्मी और तेज होने लगेगा अभी हम बात करते है बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Former Chief Minister of Bihar Jitan Ram Manjhi) की जीतन राम माझी के बेटा और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (Hindustan Awam Morcha) के नेता संतोष सुमन मांझी (Santosh Suman Manjhi) ने नीतीश सरकार (Nitish government) के मंत्रिमंडल से इस्तीफा (resign from cabinet) दे दिया.

आप को बता दे की जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बड़ा हमला बोला है जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बेटे संतोष मांझी (Santosh Manjhi) के इस्तीफे और पार्टी को मर्ज पर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार (16 जून) को पहली प्रतिक्रिया दी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जीतन राम मांझी से हमने कहा- था कि अपनी पार्टी को जेडीयू (JDU) में मर्ज करें या महागठबंधन से जाइए. मांझी ने विलय के बजाए महागठबंधन (grand alliance) से अलग होने का निर्णय ले लिया और उनके बेटे संतोष सुमन ने मंत्री पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया.

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आगे कहा- कि 23 जून को पटना (Patna) में विपक्षी दलों की बैठक (meeting of opposition parties) है. अगर मांझी महागठबंधन में रहते तो मीटिंग में जो भी बातें होतीं वह सब जाकर बीजेपी (BJP) को बता देते इसलिए हमने पहले ही कह दिया था कि मर्ज करिए पार्टी को जेडीयू (JDU) में या बाहर जाइए. महागठबंधन में मांझी जब थे तो बीजेपी (BJP) के लोगों से मिल रह थे. हमको पता था कि वह चले जाएंगे, लेकिन आकर हमसे कहते थे कहीं नहीं जायेंगे. आपके साथ रहेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा- बीजेपी ने क्या किया सबको पता है? (CM Nitish Kumar said- everyone knows what BJP did?)

बिना नाम लिए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने चिराग पासवान (chirag paswan) पर साधा निशाना कहा- कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव (2020 Bihar Assembly Election) में हमारे उम्मीदवारों को हरवाने का काम किया गया. बीजेपी (BJP) ने क्या किया सबको पता है. हमारे जीतने और हारने वाले उम्मीदवारों ने कहा था कि बीजेपी (BJP) ने सपोर्ट (support) नहीं किया बल्कि खेल कर दिया. तब भी हम बीजेपी के साथ रहे, लेकिन बाद में एनडीए (NDA) से अलग हो गए.

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि 2014 में हमने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resignation from the post of Chief Minister) दिया और जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया (Jitan Ram Manjhi was made the Chief Minister) था. मेरे बारे में क्या क्या आजकल बोल रहे हैं वह जगजाहिर है. मांझी के बेटे संतोष सुमन (Santosh Suman) को हमने जेडीयू (JDU) कोटे से मंत्री (Minister) बनाया था. उसने इस्तीफा दिया इसलिए हमने जेडीयू विधायक रत्नेश सदा को मंत्री बना दिया (JDU MLA Ratnesh Sada was made a minister).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here