Benipatti: KYC के संयोजक पंकज कुमार झा अपने पूरी टीम के साथ संसारी पोखर स्थित शौचालय की सफाई की

155
benipatti-toilet

संवाददाता दीपक कुमार
Benipatti: बेनीपट्टी नगर पंचायत (Benipatti Nagar Panchayat) के बने हुए एक वर्ष हो चुके हैं , बेनीपट्टी संसारी पोखर (Benipatti Sansari Pokhar) पर रोज लगभग 5000 विद्यार्थियों (Around 5000 Students Daily) का आना जाना होता है।
लेकिन छात्र छात्राओं (students) के लिए अभी तक किसी ने नहीं सोचा कि शौचालय (toilet) कहां जाएंगे उनको जो परेशानी होती है उसको देखने वाला कोई भी अभी तक सामने नहीं आया इसी कड़ी में केवाईसी (KYC) ने एक बेहतर स्वच्छता के क्षेत्र में कदम उठाया।

लड़कियों (girls) को शौचालय (toilet) के लिए बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है किसी भी प्रकार से सरकार की ओर से या शिक्षण संस्थान की तरफ से जो व्यवस्था महिलाओं के लिए या लड़कियों के लिए वहां होनी चाहिए वह नहीं मिल पाती है, एक शौचालय सांसरी पोखर (Toilet Sansari Pokhar) पर स्थित तो है लेकिन वह जर्जर हालत में है उसका कोई देखरेख करने वाला नहीं केवाईसी (KYC) के सभी युवाओं ने मिलकर प्रयास किया शौचालय को बेहतर तरीके से सुचारू रूप से कैसे व्यवस्थित किया जाए उसके लिए आज स्वयं केवाईसी के संयोजक पंकज कुमार झा व उनकी पूरी टीम मिलकर एक छोटा सा प्रयास किया।

शौचालय को साफ-सफाई कर मिट्टी को हटाया गंदगी को साफ किया अब इस को बेहतर तरीके सुचारू रूप से चलाने की प्रयास केवाईसी (KYC) के द्वारा किया जा रहा है।
नवगठित नगर पंचायत और बेनीपट्टी प्रशासन से केवाईसी (KYC) के द्वारा अनुरोध किया कि पूरे बेनीपट्टी बाजार में शौचालय की बहुत ही आवश्यकता है महिलाओं को बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है, दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसके लिए नगर पंचायत को सोचने की आवश्यकता है इस पर जल्द से जल्द विचार किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here