Pata Rain : राजधानी पटना में रात से हो रही जानलेवा बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

172
patna-rain

Pata Rain : बिहार की राजधानी पटना (Patna the capital of Bihar) में रात से ही जानलेवा बारिश (Rain) जारी है. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार बिहार (Bihar) के सभी जिलों (all districts) में मानसून सक्रिय (monsoon active) है. बिहार के लगभग सभी जिलों में तेज बारिश हो रही है. बिहार में सबसे ज्यादा बारिश 100 एमएम (100 MM) बांका जिला (Banka District) में हुआ है.

उत्तरी बिहार में 23 से 60 मिमी (23 to 60 MM) बारिश रिकार्ड हुआ है. वहीं, मौसम विभाग के द्वारा पटना (Patna), सारण (Saran), वैशाली (Vaishali) में प्रबल बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में पांच जुलाई (5 july) तक तेज बारिश होगी.

राजधानी पटना में चार घंटे में हुई 23.6 मिमी बारिश (Capital Patna received 23.6 mm of rain in four hours) मौसम विभाग ने बताया राजधानी पटना (Capital Patna) में गुरुवार (29 जून) की दोपहर 12.30 से शाम 4.30 बजे तक कुल 26.3 मिमी तक बारिश हुई. इससे कई जगह सड़क पर एक फुट तक पानी भर गया.

जबकि, राजधानी पटना (Capital Patna) में रात में हुई तेज बारिश (Rain) से पूरा पटना जल मगन हो गया है. बताया जा रहा है कि आज पूर्वी-पश्चिम चंपारण (East-West Champaran), गोपालगंज (Gopalganj), सीवान (SIWAN), सारण में भारी बारिश का अलर्ट है. राजधानी पटना समेत बिहार के 33 जिलों में हल्की बारिश और तेज हवा के साथ वज्रपात की भी संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को खेत और पेड़ के नीचे बारिश के दौरान नहीं जाने को कहा है .

बिहार में तापमान में आयी गिरावट (Temperature dropped in Bihar)
राजधानी पटना (Capital Patna) समेत बिहार के सभी जिलों में पिछले 2 से 3 दिनों से मानसून की बारिश (Rain) जारी है. लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, राज्य के तापमान में कमी आयी है. लोगों ने चैन की सांस ली. वज्रपात से कई लोगों की जान गई. बताया जा रहा है कि केवल पिछले 24 घंटों में वज्रपात से 6 लोगों की जान गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here