Home national Parliament Attack: BJP नेता प्रताप सिन्हा के PASS पर संसद में स्प्रे...

Parliament Attack: BJP नेता प्रताप सिन्हा के PASS पर संसद में स्प्रे लेकर घुसा संदिग्ध दो लोग

252
Parliament-Attack

Parliament Attack: आज ही के दिन 22 साल पहले संसद भवन (Parliament House) पर हुए आतंकवादी हमले की बरसी पर उस समय हंगामा मच गया, जब संसद में शून्यकाल के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा में बैठे दो लोग लोकसभा में कूद गए, और मेज़ों पर कूदते-फांदते धुआं स्प्रे कर दिया. जिससे चारों ओर अफरा-तफरी मच गई, इस घटना से कुछ ही समय पहले संसद भवन के बाहर ट्रांसपोर्ट भवन के सामने भी एक लड़का और एक महिला को लगभग उसी प्रकार की गैस का स्प्रे कर नारेबाज़ी करते हुए गिरफ़्तार किया गया.

संसद के अंदर जिस लड़का को गिरफ़्तार किया गया है, उसका नाम सागर शर्मा (पुत्र शंकरलाल शर्मा) तथा मनोरंजन डी. (पुत्र देवराज डी.) हैं. मनोरंजन डी. कर्नाटक के मैसूर का रहने वाला है.

आप को बता दे की दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट भवन के सामने जिन 2 प्रदर्शनकारियों को गिरफ़्तार किया गया है, उन्हें पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन लाया गया है, और फिलहाल पूछताछ जारी है. उनके नाम नीलम (42) और अनमोल शिंदे (25) बताए गए हैं. नीलम मूल रूप से हरियाणा के हिसार की निवासी है, और अनमोल शिंदे महाराष्ट्र के लातूर में रहता है.

बताया गया है कि ट्रांसपोर्ट भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे नीलम और अनमोल ने गैस का स्प्रे करने के साथ-साथ ‘भारत माता की जय’ और ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ जैसे नारे भी लगाए थे.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी संसद के भीतर हुई घटना के बारे में बात करते हुए ट्रांसपोर्ट भवन के सामने गिरफ़्तार लोगों का ज़िक्र किया. उन्होंने कहा, “प्रारंभिक जांच कर ली गई है… बाद में विस्तृत जांच की रिपोर्ट भी दी जाएगी… (संसद के भीतर) सनसनी फैलाने वाला धुआं था… दोनों शख्स पकड़ लिए गए हैं… 2 लोग संसद के बाहर थे, उन्हें भी गिरफ़्तार किया गया है…”

इस बीच, Parliament में घुसे दोनों युवकों, यानी सागर शर्मा (Sagar Sharma) और मनोरंजन डी. के बारे में अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश अली के अनुसार, दोनों युवकों को BJP नेता प्रताप सिन्हा के कार्यालय द्वारा पास जारी किए गए थे. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chaudhary) के मुताबिक लोकसभा में कूदे दोनों युवकों के पास आंसूगैस के गोले थे. शून्यकाल के दौरान उनमें से एक शख्स को मेज़ों पर कूदते देखा गया था, जबकि दूसरा युवक पब्लिक गैलरी से लटका देखा गया, और वह आंसूगैस का स्प्रे कर रहा था.

यह भी पढ़ें :

Bhojpuri Actress Akshara Singh: अक्षरा सिंह का ‘पटना की लड़की हैं’ गाना रिलीज, एक्शन में दिखी भोजपुरी एक्ट्रेस

Bihar Teacher News: केके पाठक ने शिक्षक को सुनाया नया फरमान, अब स्कूल में करना होगा ये काम

Randeep Hooda Reception Party: रणदीप हुड्डा के रिसेप्शन पार्टी में तमन्ना भाटिया ने लगाई आग, Social Media पर तस्वीरें हो रही है viral

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here