Novak Djokovic ने 2021 के बाद अमेरिका में पहला एकल मैच जीता, स्विएटेक ने वेस्टर्न और सदर्न ओपन में जीत हासिल की

79
novak-djokovic

Novak Djokovic ने 2021 के बाद से अमेरिका में अपने पहले एकल मैच में एक छोटी सी रात बिताई, बुधवार को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को हराया, जब स्पैनियार्ड पीठ के निचले हिस्से की चोट के कारण दूसरे सेट में जल्दी सेवानिवृत्त हो गए।

दूसरी रैंकिंग वाले जोकोविच ने पहला सेट 6-4 से जीता, फिर दूसरे सेट में दो अंक हासिल किए, डेविडोविच फोकिना वापसी के बाद दर्द से कराह उठे और 46 मिनट के बाद मैच समाप्त हो गया।

जोकोविच ने कहा, “आज रात कुछ मिश्रित भावनाएं थीं।” “वास्तव में एलेजांद्रो की तरह। कोर्ट के बाहर बहुत अच्छे से मिलते हैं। स्पेन में रहते हुए हम एक-दूसरे के साथ प्रशिक्षण लेते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि उनकी पीठ के निचले हिस्से में समस्या है जो कल सामने आई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।”

36 वर्षीय जोकोविच, COVID-19 वैक्सीन प्रतिबंधों के कारण कार्यक्रमों से गायब रहने के बाद देश लौटने पर मंगलवार को युगल में हार गए। 2019 के बाद सिनसिनाटी में यह उनकी पहली उपस्थिति है। 2020 वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन COVID-19 के कारण न्यूयॉर्क में खेला गया था।

विंबलडन फाइनल में कार्लोस अलकराज से हारने के बाद यह जोकोविच का पहला एकल मैच था। पुरुष-रिकॉर्ड 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के विजेता, जोकोविच गुरुवार को फ्रेंचमैन गेल मोनफिल्स से भिड़ेंगे, जो उनके खिलाफ 0-18 लाइफटाइम हैं।

शीर्ष क्रम की इगा स्विएटेक कभी भी सिनसिनाटी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचीं, लेकिन उन्होंने अमेरिकी क्वालीफायर डेनिएल कोलिन्स को 6-1, 6-0 से हराकर सप्ताह की उत्साहजनक शुरुआत की।

“पिछले साल, मैं सिनसिनाटी में आत्मविश्वास महसूस नहीं कर रहा था (इसलिए) यह मेरे लिए बड़ी प्रगति है,” स्वियाटेक ने कहा। “मुझे लगता है कि इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। मुझे खुशी है कि मैं यहां बेहतर टेनिस खेल सकता हूं इस साल।”

Novak Djokovic ने 2021 के बाद अमेरिका में पहला एकल मैच जीता, स्विएटेक ने वेस्टर्न और सदर्न ओपन में जीत हासिल की

बुधवार को चीनी पेशेवर ने 43 वर्षीय वीनस विलियम्स को 1-6, 6-2, 6-1 से हराने के बाद चौथे दौर में स्वियाटेक का सामना झेंग किनवेन से होगा।

बुधवार को महिलाओं की ओर से सबसे बड़ा उलटफेर 18 वर्षीय लिंडा नोस्कोवा ने नौवीं रैंकिंग वाली पेट्रा क्वितोवा को 3-6, 6-2, 6-4 से हराकर किया। क्वितोवा पिछले साल सिनसिनाटी में फाइनल में पहुंची थीं।

नंबर 4 एलेना रयबाकिना ने 2 घंटे 17 मिनट तक चले मैच में जेलेना ओस्टापेंको को 6-7 (6), 6-2, 6-4 से हराया।

लगातार तीन वर्षों से सिनसिनाटी में सेमीफाइनल में हारने वाले चौथे स्थान के स्टेफानोस सितसिपास ने अमेरिकी बेन शेल्टन को सीधे सेटों में 7-6 (3), 7-6 (2) से हराया।

त्सित्सिपास ने कहा, “इस तरह के खिलाड़ियों के साथ, उनके पास खोने के लिए वास्तव में कुछ भी नहीं है।” “वह अभी भी कोर्ट पर आध्यात्मिक रूप से स्वतंत्र है। वह लापरवाही से खेल खेल रहा है, ठीक वैसे ही जैसे मैंने तब खेला था जब मैंने पहली बार शुरुआत की थी।”

यह अमेरिकियों के लिए एक अच्छा दिन था।

नंबर 3 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने क्वालीफायर मार्टिना ट्रेविसन की उलटफेर को रोककर 6-7 (2), 6-2, 6-3 से जीत हासिल की। सातवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने रात में मेयर शेरिफ को 6-2, 6-2 से हराया।

मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट 1899 से सिनसिनाटी में खेला जा रहा है और यह उसी शहर में अब तक का सबसे पुराना प्रो टूर्नामेंट है। इसका भविष्य संदेह में है, 2026 में चार्लोट, उत्तरी कैरोलिना में स्थानांतरित होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here