IPL 2023 MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हराया, MI ने दूसरे क्वालिफायर में जगह बनाई

226
IPL-2023-MI-vs-LSG

Patna: IPL 2023 MI vs LSG Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के क्वालिफायर-2 में मुंबई इंडियंस ने (Mumbai Indians) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को 81 रनों से हराया। यह मुकाबला बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला गया।

इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने दूसरे क्वालिफायर में जगह बना ली। शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से होगा। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर (winning the toss) पहले बल्लेबाजी (batting) करते हुए 182 रन बनाए और इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने सिर्फ 101 रन ही बना पाई।

मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराया
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) को 81 रन से हराया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दूसरे क्वालीफायर (second qualifier) में जगह बना ली है। अब शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से होगा।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर (winning the toss) पहले बल्लेबाजी (batting) करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बैट से सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया। सबसे ज्यादा 41 रन ग्रीन (Green) ने बनाए। वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए नवीन उल हक (naveen ul haq) ने 4 और यश ठाकुर (Yash Thakur) ने 3 विकेट लिए। दूसरी पारी में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए सबसे ज्यादा 40 रन मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने बनाए। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के आकाश मधवाल (Akash Madhwal) ने 5 विकेट लिए।

इस हार के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) का प्लेऑफ (playoff) में पहली जीत हासिल करने का सपना टूट गया। यह टीम पिछले साल भी एलिमिनेटर (Eliminator) मैच खेली थी और हार गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here