IND vs IRE 2nd T20: India ने Ireland को 33 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

1199
ind-vs-ire-t20

IND vs IRE 2nd T20 2023: इंडिया और आयरलैंड (India and Ireland) के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डबलिन में खेला गया। इंडिया ने शानदार अंदाज में 33 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ इंडिया ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 से कब्जा जमा लिया है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को डबलिन में ही खेला जाएगा। आयरलैंड (Ireland) ने टॉस (Toss) जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/5 रन बनाए। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 152 रन ही बना पाई और मैच हार गई।

3 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला इंडिया ने डकवर्थ लुईस (duckworth lewis) नियम से जीता था और अब दूसरा मैच भी जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं, आयरलैंड (Ireland) की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज में बने रहने की होगी। आयरलैंड ने टॉस जीतकर (Ireland won the toss) पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/5 रन बनाए।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का विशाल (185/5) स्कोर दिया। आयरलैंड (Ireland) को जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य दिया है। ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। वहीं, संजू सैमसन (sanju samson) ने 40 रन की पारी खेली। अंत के 2 ओवरों में रिंकू सिंह और शिवम दुबे (Rinku Singh and Shivam Dubey) ने 42 रन जोड़कर टीम इंडिया का स्कोर 185 रन तक पहुंचा दिया। रिंकू सिंह (Rinku Singh) 38 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शिवम दुबे (Shivam Dubey) 22 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी (Barry McCarthy) ने 2 विकेट लिए। मार्क अडायर (mark adair), बेंजामिन व्हाइट (benjamin white) और क्रेग यंग (craig young) को 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here