Elon Musk Tesla Office: खुल गया India में Tesla का Office जानिए कितना है किराया

569
Elon-Musk-Tesla-Office

Elon Musk Tesla Office: टेस्ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने पुणे (Pune) के पंचशील बिजनेस पार्क में ₹11.65 लाख के शुरुआती मासिक किराए पर पांच साल के लिए कार्यालय स्थान लीज पर लिया है, जो भारत में इसका पहला वास्तविक कार्यालय सेटअप (Set-up) है।

Now Karnataka has also invited Tesla founder Elon Musk to come to the state, earlier these states had invited him to set up the manufacturing plant

पहली मंजिल पर स्थित 5,850 वर्ग फुट जगह बिल्डिंग ऑपरेटर टेबलस्पेस टेक्नोलॉजीज (Technologies) से पट्टे पर ली गई है। पट्टे के लिए लॉक-इन अवधि 36 महीने है और किराया सालाना 5 प्रतिशत बढ़ता है। डेटा एनालिटिक्स फर्म सीआरई मैट्रिक्स द्वारा उपलब्ध कराए गए पंजीकरण विवरण के अनुसार, किराया शुरू होने की तारीख 1 अक्टूबर है। तब तक की अवधि का उपयोग फिट-आउट के लिए किया जाएगा।

Tesla office in Pune India

प्रभावी शुरुआती किराया ₹199 प्रति वर्ग फुट प्रति माह बैठता है। अगले पांच वर्षों के लिए पट्टे को नवीनीकृत करने का प्रावधान है।

टेस्ला (Tesla) के संस्थापक एलोन मस्क ने पिछले महीने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी जब मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि वह भारत में अपने प्रवेश को ‘फाइनट्यून’ कर रहे हैं और देश में कार बनाने की सुविधा में निवेश कर रहे हैं।

भारत में एंट्री को तैयार Tesla, ₹11.65 लाख मंथली रेंट पर लिया ऑफिस, चीन की बढ़ेगी टेंशन

रिपोर्ट में मस्क के हवाले से कहा गया है, “हम बस सही समय का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं… मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी और मानवीय तौर पर जल्द से जल्द ऐसा करेगी।”

Electric car manufacturer Tesla has to copy tech giant Apple to set up business in India

भारत क्या चाहता है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सरकार चाहती है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता भारत में Apple का अनुकरण करे और स्थानीय साझेदार ढूंढे जो चीनी आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग कर सकें। भारत पूर्ण स्वामित्व वाली चीनी ऑटो कंपोनेंट कंपनियों को देश में स्थापित करने के खिलाफ है। इलेक्ट्रिक कारों के उत्पादन में महत्वपूर्ण कई हिस्से भारत में उपलब्ध नहीं हैं और उन्हें चीन से मंगाना पड़ता है।

Electric car manufacturer Tesla has to copy tech giant Apple to set up business in India

टेस्ला की भारत शाखा को 2021 की शुरुआत में बेंगलुरु में पंजीकृत किया गया था। 2019 में, मस्क ने भारत में परिचालन स्थापित करने में रुचि व्यक्त करना शुरू कर दिया था लेकिन प्रगति धीमी रही है।

Electric car manufacturer Tesla has to copy tech giant Apple to set up business in India

ऐसी खबरें थीं कि कंपनी भारत में अपना पहला कार्यालय मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थापित करेगी और साथ ही शहर में एक रिटेल शोरूम भी खोलेगी, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

Electric car manufacturer Tesla has to copy tech giant Apple to set up business in India

मस्क (Elon Musk) इलेक्ट्रिक कारों पर आयात शुल्क में कटौती के लिए भारत सरकार से भी पैरवी कर रहे हैं, क्योंकि वह देश में टेस्ला कारों का आयात और बिक्री करना चाहते थे और इसकी सफलता का आकलन करना चाहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here