Delhi Budget: CM Kejriwal ने कहा-दिल्ली का बजट शानदार, जनता को महंगाई से राहत मिलेगी

0
111
CM-Kejriwal

Delhi: दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में बजट (Budget) पेश होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है. उन्होंने कहा है कि वित्त मंत्री कैलाश गहलोत (Finance Minister Kailash Gehlot) ने शानदार बजट पेश किया है. इससे दिल्ली (Delhi) की जनता को महंगाई से राहत मिलेगी. डोर स्टेप डिलीवरी (door step delivery) का सिस्टम जारी रहेगा. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली का विकास तेजी से हो रही है. दिल्ली में अब ईमानदार सरकार (Delhi honest government) है. इसके अलावा सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि हमें मिलकर एक आधुनिक दिल्ली बनानी है. इस बार दिल्ली का ये बजट एक साफ-सुंदर और आधुनिक दिल्ली के लिए है.

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा है कि दिल्ली सरकार के वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में सभी के लिए कुछ न कुछ है. इस मौके पर सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा है कि यह जिंदगी आसान नहीं है, लेकिन संघर्ष करेंगे. यही नहीं इस दौरान सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने पत्रकारों (reporters) से बात करते हुए कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव (assembly elections 2025) से पहले यमुना में डुबकी लगाऊंगा. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने कोई गलत काम नहीं किया है. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को जेल में डाल दिया गया, लेकिन हम इससे डरेंगे नहीं और काम करेंगे.

वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने 78,800 करोड़ रुपये का पेश किया बजट (Finance Minister Kailash Gehlot presented a budget of Rs 78,800 crore)

इससे पहले दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत (Delhi Finance Minister Kailash Gehlot) ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए बुधवार को विधानसभा में राज्य का 78,800 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. 2022-23 के लिए राज्य के बजट का आकार 75,800 करोड़ रुपये और इससे पहले के वित्त वर्ष में 69,000 करोड़ रुपये था. वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों के अलावा शहर के बुनियादी ढांचे, स्वच्छता और परिवहन सुविधाओं को बढ़ाने पर केंद्रित है. 2022-23 के दिल्ली बजट में शिक्षा क्षेत्र को सबसे अधिक 16,278 करोड़ रुपये का आवंटन दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here