CTET Admit Card 2024: CTET 2024 Exam का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट इस लिंक से करें डाउनलोड

0
224
CTET-Admit-Card-2024

CTET Admit Card 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने CTET जनवरी 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार CTET की ऑफिशियल ऑफिशियल वेबसाइट (official website) ctet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड (admit card download) कर सकते हैं। बता दें कि CBSE द्वारा CTET 2024 की एग्जाम का आयोजन 21 जनवरी को करवाया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार को कुछ आसान स्टेप्स में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें CTET का एडमिट कार्ड
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए CTET की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
Download Admit Card CTET-Jan-2024 पर क्लिक करें।
इसके बाद एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ समेत सभी जरूरी क्रेडेंशियल फिल करके लॉग-इन करें।
इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा।
अब इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट ले लें।

CTET Exam 2024 Admit Card Direct Link

CTET एडमिट कार्ड में चेक करें ये जरूरी डिटेल्स : एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद कैंडिडेट का सही नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर, हस्ताक्षर, फोटो, परीक्षा का समय, परीक्षा की तिथि, परीक्षा के सेंटर का सही पता समेत सभी जरूरी जानकारियों को अच्छे से पढ़ लें और डिटेल्स गलत होने पर हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क करके उसमें सुधार करवाएं।

हेल्पलाइन नंबर : CTET 2024 के एडमिट कार्ड (admit card) में सुधार करवाने के लिए कैंडिडेट्स CTET के इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं-

फोन नंबर : 011-22240112
ईमेल :ctet.cbse@nic.in

आप को बता दे की देशभर के कुल 135 शहरों में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) की परीक्षा का क्रेंद निर्धारित किया गया है। परीक्षा का आयोजन 2 शिफ्ट में करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से लेकर 12 बजे तक रहेगी। इसके बाद दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4:30 मिनट तक चलेगी। दोनों पाली की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराई जाएंगी। अभ्यर्थियों को CTET के पेपर-2 की परीक्षा के लिए सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। वहीं,पेपर-1 की परीक्षा के लिए दोपहर 12 बजे से पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। CTET के पेपर 1 की परीक्षा 1 से लेकर 5वीं तक के लिए आयोजित किया जाएगा और पेपर-2 कक्षा 6 से लेकर 8वीं तक के लिए आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Maharani 3 OTT Release: वेब सीरीज महारानी 3 OTT पर बहुत जल्द होगी रिलीज, देखने को मिलेगा हुमा कुरैशी का दमदार अंदाज

CTET Admit Card 2024: CTET EXAM के एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, यहाँ से करें डायरेक्ट डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here