Bihar की पूर्व मुख्यमंत्री Rabri Devi के आवास पर CBI ने की छापेमारी, CM Nitish Kumar ने Tejashwi Yadav से की बात

170
Rabri-Devi-cbi

पटना Patna: राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) और पूर्व रेल मंत्री (former Railway Minister) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पत्नी (Wife) राबड़ी देवी (Rabri Devi) आवास (residence) पर सुबह (Morning) से सीबीआई (CBI) की टीम छापेमारी (raid) कर रही है।

सोमवार (Monday) को पटना (Patna) में उनके सरकारी आवास (government House) पर सीबीआई (CBI) की टीम जमीन (land) के बदले रेलवे में नौकरी (Job) देने के मामले में पूछताछ कर रही है। सीबीआई (CBI) की इस पूछताछ पर विपक्षी नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि विपक्ष की सरकारों को काम नहीं करने दिया जा रहा है. उधर आरजेडी (RJD) और जेडीयू (JDU) ने भी पलटवार किया है.

आप को बता दे की करीब दो घंटे से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है, अधिकारी और सुरक्षाकर्मी अभी भी राबड़ी आवास (Rabri Awas) पर हैं। सवालों के जवाब लिए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 10 से 12 अधिकारी पटना में राबड़ी आवास (Rabri Awas) पर जांच में जुटी हुई है। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में CBI ये छापेमारी करने पहुंची है। पूरा मामला तब सामने आया जब विधानसभा में सोमवार का सत्र शुरू होने वाला था। इसी दौरान जानकारी मिली की राबड़ी आवास (Rabri Awas) पर सीबीआई (BI) की कई गाड़ियां पहुंची।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) से इस मामले को लेकर बात की है। सीबीआई (CBI) ने राबड़ी देवी (Rabri Devi) को इस मामले में पूछताछ के लिए नोटिस दिया था। पहले यह पूछताछ सीबीआई ऑफिस (CBI Office) में होनी थी लेकिन बाद में उन्हें राहत देते हुए सीबीआई की टीम (CBI team) उनके घर पर ही पूछताछ के लिए तैयार हो गई। इस मामले में सीबीआई (CBI) ने पिछले साल मई और अगस्त में राबड़ी देवी (Rabri Devi) समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। जिस वक्त सीबीआई राबड़ी आवास (CBI Rabri Awas) पहुंची, उस समय डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) व मंत्री तेजप्रताप यादव (Minister Tej Pratap Yadav) विधानसभा (Bihar Assembly) में थे। लालू प्रसाद यादव दिल्ली (Lalu Prasad Yadav Delhi) में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here