Brij bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह के घर पहुंची दिल्‍ली पुलिस, परिवार, करीबियों और नौकरों से की पूछताछ

258
Brij-bhushan-Sharan-Singh

Patna: BJP सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij bhushan Sharan Singh News) के गोंडा स्थित घर पर दिल्‍ली पुलिस पहुंची है। दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने उनके परिवार, करीबियों और नौकरों से पूछताछ की है। पूछताछ महिला पहलवानों (Women wrestler protest) के यौन शोषण से संबंधी आरोपों को लेकर हुई है। BJP सांसद के दिल्‍ली स्थित घर पर भी दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने पूछताछ की है। दिल्‍ली पुलिस ने कुछ लोगों के मोबाइल भी जांच के लिए ले लिए हैं। इस मामले में अब तक दिल्‍ली पुलिस 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस की टीम BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij bhushan Sharan Singh) के पुश्‍तैनी घर विश्‍नोहरपुर पहुंची। पुलिस टीम ने यहां करीब 12 लोगों के बयान लिए। इनमें बृजभूषण शरण सिंह के परिवार के अलावा उनके सहयोगी, सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे। पुलिस ने इन लोगों के नाम, मोबाइल नंबर, आईडी वगैरह दर्ज की हैं।

आप को बता दे की महिला पहलवान लगातार BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। आरोप लगाने वाली विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद वे अपनी सरकारी नौकरियों पर लौट गईं। हालांकि, उन्‍होंने साफ किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि उनका आंदोलन खत्‍म हो गया है।

उनके इस कदम के बाद पहलवानों के समर्थन में 9 जून को होने वाली खाप की ओर से जंतर-मंतर पर प्रस्तावित धरना रद्द हो गया है। इस बारे में बीकेयू प्रमुख और बालियान खाप के नेता नरेश टिकैत ने कहा, ‘अगर शिकायत करने वाले ने खुद ही समझौता करने का फैसला कर लिया है तो हम क्या कह सकते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here