Bihar Assembly: बिहारशरीफ और सासाराम हिंसा पर बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, BJP विधायक को मार्शल ने सदन से उठाकर बाहर किया

262
bjp-mla

पटना Patna: बिहारशरीफ और सासाराम (Bihar Sharif and Sasaram) में रामनवमी (Ram Navami) पर हुई हिंसा के मुद्दे पर बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में बजट सत्र (budget session) के आखिरी दिन बीजेपी विधायकों (BJP MLA) ने जमकर हंगामा किया। BJP विधायक (BJP MLA) जीवेश मिश्रा (Jeevesh Mishra) को 5 मार्शलों (Five marshals) ने टांगकर सदन से बाहर निकाला। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक (BJP MLA) वेल में उतर गए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से जवाब की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे। स्पीकर (Speaker) ने हंगामा कर रहे सदस्यों को 2-3 बार अपनी सीट पर बैठने को कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद स्पीकर ने मार्शल बुलाकर बीजेपी विधायक जीवेश कुमार (BJP MLA Jeevesh Kumar) को सदन से बाहर करने का आदेश दिया। सदन में बवाल होने पर विधानसभा (Assembly) की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

जीवेश कुमार ने CM नीतीश कुमार से जवाब मांगा (Jeevesh Kumar sought answer from CM Nitish Kumar)
बीजेपी विधायक जीवेश कुमार (BJP MLA Jeevesh Kumar) ने मीडिया (Media) से बातचीत में कहा कि सदन में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा उठा रहे थे। हमने CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से जवाब मांगा कि उनके गृह जिले बिहारशरीफ और सासाराम (Bihar Sharif and Sasaram) में हिंसा क्यों हुई। वहां हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा हैं। मगर सरकार ने जवाब देने के बजाय उन्हें उठाकर बाहर कर दिया।

BJP विधायक जीवेश कुमार ने मार्शल पर बदसलूकी के आरोप लगाए। (BJP MLA Jeevesh Kumar accused Marshal of misbehaviour.)
BJP विधायक जीवेश कुमार (BJP MLA Jeevesh Kumar) ने मार्शल (Marshall) पर बदतमीजी के आरोप लगते हुए कहा की मार्शल ने मारपीट भी की। स्पीकर पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा उन्होंने अपने संसदीय जीवन में पहली बार देखा है। विधानसभा अध्यक्ष पक्षपात कर रहे हैं। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

मंत्री कुमार सर्वजीत का आरोप- जीवेश ने स्पीकर को बेशर्म कहा (Minister Kumar Sarvjit’s allegation- Jeevesh called the speaker shameless)
नीतीश सरकार में मंत्री कुमार सर्वजीत (Minister Kumar Sarvjeet in Nitish government) ने इसके लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया। एक चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि विधानसभा लोकतंत्र (assembly democracy) का मंदिर है। बीजेपी (BJP) के लोग इस मंदिर में असंसदीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। स्पीकर को बेशर्म कह रहे हैं। ये लोकतंत्र को तार-तार करने के बराबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here