Winter Season Business: ठंडी के मौसम में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, होगी मोटी कमाई

590
business

Winter Season Business: भारत में हमेशा मौसम बदलता रहता है। इसलिए देश में हर सीजन के हिसाब से अलग-अलग समानों की मांग होती है। अब ठंडी के मौसम में भी काफी नई मांग हुई हैं। ऐसे में ऊनी कपड़ें, हीटर और गीजर सहित गर्म कपड़े की सबसे अधिक मांग बढॉ रही है। सीजन के हिसाब से भी बिजनेस करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि ठंडी के मौसम में सिर्फ 4 से 5 घंटे काम करके आप आराम से 4 से 5 हजार रुपये कमा सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि बेरोजगार लोगों के साथ में नौकरीपेशा के लोग भी समय निकालकर इस काम को आसानी से कर सकते हैं और मोटा पैसा कमा सकते है।

ठंडी के मौसम में स्वेटर (Sweater) और हीटर (heater) के अलावा कुछ पेय पदार्थ भी शरीर में राहत देते हैं। ऐसे में सर्दियों के दिनों में सूप बनाने का बिजनेस काफी अच्छा चलता है। ठंडी में लोग सूप का सेवन खूब करते हैं। यदि आप खाना पकाने का शौक रखते हैं तो सूप बेचकर मोटी कमाई कर सकते हैं।

Winter Season Business: ठंडी के मौसम में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, होगी मोटी कमाई

सूप की दुकान या फिर रेहड़ी अपनी किसी भी गली में शुरु कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने के लिए पुरे दिन काम करने की जरूरत नहीं शाम को केवल 4 से 5 घंटे काम करके भी मोटी कमाई कर सकते हैं।

ठंडी के मौसम में लोग चिकन सूप खूब पिटे हैं सूप (Soup) की कीमत 40 से 50 रुपये की है। यदि आप हर दिन शाम के समय 100 बाउल बेचते हैं तो आसानी से 4 से 5 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं।

आप हर रोज 4 हजार रुपये की कमाई करते हैं तो महीने की कमाई 1.25 लाख तक की हो जाती है। ऐसे में सिर्फ 4 महीने में 4 से 5 लाख रुपया आसानी से कमा सकते हैं। सूप की छोटी सी दुकान को डालने में 10 हजार से 20 हजार तक का खर्च आता है। बहराल बाजार में इसे शुरु करने के लिए बजट भी बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें:

Karpuri Thakur: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान देने का किया एलान, जानें पूर्व CM की पूरी कहानी

Netaji Subhas Chandra Bose Jayanti Quotes: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, अपनों के साथ शेयर करें उनके ये अनमोल विचार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here