India vs Afghanistan: इंडिया ने 1ST T20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, रोहित शर्मा जीरो पर आउट

1172
IND-vs-AFG

AFG 158/5 (20)
IND 159/4 (17.3)
India won by 6 wkts
PLAYER OF THE MATCH: Shivam Dube

India vs Afghanistan: इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले T20 मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। अफगानिस्तान ने इंडिया को 159 रन के लक्ष्य दिया। इंडियन टीम ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। बल्लेबाजी में शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, तिलक वर्मा (Tilak Verma) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने भी अच्छा योगदान दिया। हालांकि, टीम इंडिया (team india) की पारी के दौरान सबकुछ ठीक नहीं रहा था। इंडिया की सलामी जोड़ी शुभमन गिल (Shubhman Gill) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच लाइव मैच में विवाद देखने को मिला था।

14 महीने बाद T20 टीम में वापसी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खाता खोले बिना इंडियन पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर रन आउट होने के बाद शुभमन गिल पर फूट पड़ा गुस्सा। दरअसल, रन लेने के लिए रोहित शर्मा के कॉल को शुभमन गिल ने दरकिनार कर दिया था, जबकि उतनी देर में हिटमैन डेंजर एंड पर पहुंच चुके थे। मैच के बाद रोहित शर्मा ने इस पूरे मामले पर बयान दिया।

टीम इंडिया की जीत के बाद जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने पूछा कि मैंने कभी आपको ऑनफील्ड इतने गुस्से में नहीं देखा! इसके जवाब में रोहित शर्मा मुस्कुराए और उन्होंने कहा कि दोनों बल्लेबाजों के बीच कम्युनिकेशन की कमी थी। रोहित शर्मा ने कहा- ऐसी चीजें होती रहती हैं। जब यह होता है तो आप हताश महसूस करते हैं। आप मैदान पर जाना चाहते हैं और टीम के लिए स्कोर करना चाहते हैं। सब कुछ आपके पक्ष में नहीं जाता है। हमने मैच जीता, यह ज्यादा जरूरी है। मैं चाहता था कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) अपनी पारी को और लंबी खींचें क्योंकि वह अच्छा खेल रहे थे। हालांकि, वह भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए। उन्होंने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली।

मैन ऑफ द मैच शिवम दुबे (Man of the match Shivam Dubey) भी वापसी मैच में अपने प्रयास से खुश थे। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘यहां वास्तव में ठंडा है। मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया। लंबे समय बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर कुछ दबाव था। मेरे दिमाग में एक चीज थी कि मुझे अपना खेल खेलना है। पहले 2-3 गेंदों पर मैं थोड़ा दबाव महसूस करता हूं, इसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान देता हूं और क्या चल रहा है इस पर ज्यादा नहीं सोचता। T20 में मुझे पता है कि मैं बड़े छक्के जड़ सकता हूं। इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं।’ दुबे ने 40 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। मोहम्मद नबी (mohammed nabi) ने 27 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली। वहीं, अजमतुल्लाह ओमरजई ने 29 रन बनाए। इंडिया की ओर से अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट लिए। इंडिया ने 17.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खाता नहीं खोल सके। वहीं, शुभमन गिल ने 23, तिलक वर्मा ने 26 और जितेश शर्मा ने 31 रन की पारी खेली। शिवम के अलावा रिंकू सिंह ने 9 गेंद में 2 चौके की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Malaika Arora ने फैंस के दिलों पर गिराईं हुस्न की बिजलियां, Looks देख हो जाएंगे दीवाने

Palak Tiwari: पलक तिवारी ने रेड साड़ी में Social Media पर लगाई आग, कातिल अदाओं से फैंस को किया घायल

Bollywood Actresses in Maldives: मालदीव्स के नीले पानी में आग लगा चुकी हैं बॉलीवुड के ये एक्ट्रेस, देखें Hot PICS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here