ICC World Cup 2023: ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के टिकट इसी महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, देखिए कहा मिलेगा Tickets

1140
ICC-World-Cup-2023

ICC World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घोषणा की है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Men’s Cricket World Cup 2023) के टिकट 25 अगस्त को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि सबसे बड़े क्रिकेट विश्व कप के लिए अद्यतन मैच कार्यक्रम जारी किया गया था।

विश्व कप 2023 टिकटों की बिक्री शुरू होने से पहले, दर्शकों (audience) को 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के माध्यम से अपनी इंटरेस्ट (Interest) दर्ज करने का अवसर मिलेगा। इससे उन्हें टिकट की खबर सबसे पहले मिल सकेगी और विश्व कप (World Cup) में अपना स्थान सुरक्षित करने में मदद मिलेगी, और एक ही दिन में क्रिकेट का आनंद अनुभव होगा। सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को विश्व कप का सर्वोत्तम अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से, कार्यक्रम में निम्नलिखित फिक्स्चर के साथ संशोधन किया गया है:

Image

10 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश – धर्मशाला – 10:30 बजे
10 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका – हैदराबाद – 14:00 बजे
12 अक्टूबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका – लखनऊ – 14:00 बजे
13 अक्टूबर – न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश – चेन्नई – 14:00 बजे
14 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान – अहमदाबाद – 14:00 बजे
15 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान – दिल्ली – 14:00 बजे
11 नवंबर – ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश – पुणे – 10:30 बजे
11 नवंबर – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान – कोलकाता – 14:00 बजे
12 नवंबर – भारत बनाम नीदरलैंड – बेंगलुरु – 14:00 बजे

टिकटों की अपेक्षित मांग को प्रबंधित करने और अधिक से अधिक दर्शकों (audience) को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए, टिकटों की बिक्री निम्नलिखित तिथियों पर चरणों में होगी:

25 अगस्त – गैर-भारत अभ्यास मैच और सभी गैर-भारत इवेंट मैच
30 अगस्त – भारत के मैच गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में
31 अगस्त – भारत के मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में
1 सितंबर – धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच
2 सितंबर – बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैच
3 सितंबर- भारत का मैच अहमदाबाद में
15 सितंबर – सेमी फाइनल और फाइनल

बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ (CEO) हेमांग अमीन ने कहा की, “हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि दर्शकों (audience) आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Men’s Cricket World Cup 2023) के ऑफिशियल (official) टिकटों (tickets) पर जानकारी और अपडेट प्राप्त करने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। कुछ संशोधनों के बाद कार्यक्रम को अब अंतिम रूप दे दिया गया है और प्रशंसक अब आगे देख सकते हैं।” टिकट खरीदने और कुछ उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट देखने के लिए। बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि आपको सभी मेजबानी स्थलों पर सुखद अनुभव हो।”

आईसीसी (ICC) के इवेंट प्रमुख, क्रिस टेटली ने कहा की: “आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Men’s Cricket World Cup 2023) के टिकटों (tickets) की बिक्री इस महीने होगी और हम क्रिकेट (Cricket) के सभी करोड़ों दर्शकों (audience) से अगले सप्ताह से अपनी इंटरेस्ट (Interest) दर्ज कराने का आह्वान करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप भी उनमें से एक हैं।” सबसे पहले टिकट की खबर पाने वाले और सबसे बड़े क्रिकेट विश्व कप का हिस्सा बनने वाले। कार्यक्रम में संशोधन से यह सुनिश्चित होगा कि खिलाड़ियों और प्रशंसकों को एक दिवसीय खेल के शिखर आयोजन में सर्वोत्तम संभव अनुभव मिलेगा।

पिछले महीने ‘इट टेक्स वन डे’ अभियान के लॉन्च के बाद टिकट पंजीकरण (Registration) की घोषणा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ((ICC Men’s Cricket World Cup 2023)) से पहले नवीनतम रोमांचक मील का पत्थर है, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (bollywood superstar shahrukh khan) और प्रसिद्ध क्रिकेटर शुबमन गिल और जेमिमा रोड्रिग्स शामिल (Famous cricketers Shubman Gill and Jemima Rodrigues) थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here