David Warner Announces ODI Retirement: न्यू ईयर के हले ही दिन डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान

49
David-Warner

David Warner Announces ODI Retirement:ऑस्ट्रेलिया () के दिग्गज ओपनर बैट्समैन डेविड वॉर्नर ने न्यू ईयर के मौके पर क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया है। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास की घोषणा कर दी। हालांकि, डेविड वॉर्नर ने यह भी कहा है कि वह 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं।

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान पहले ही कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में 3 जनवरी से होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वह इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। अब उन्होंने कहा कि टेस्ट के साथ उसी दिन वनडे से भी संन्यास ले लेंगे।

India में डेविड वॉर्नर ने कहा कि इस साल इंडिया में विश्व कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी और यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में उन्होंने पहले भी सोचा था। उन्होंने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में संवाददाताओं से कहा, “मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं।” वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। 2015 में जब माइकल क्लार्क की कप्तानी में मेलबर्न में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल जीतकर कंगारू टीम ने विश्व कप अपने नाम किया था, तब वॉर्नर टीम के सदस्य थे।

ज्यादा से ज्यादा लीग क्रिकेट खेलना चाहते हैं वॉर्नर
वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलना चाहते हैं। उनके संन्यास लेने से वनडे टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने यह भी कहा कि अगर वह 2 साल तक अच्छी तरह खेलते रहे और टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

दो बार ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका
वार्नर दो बार के विश्व कप विजेता भी हैं। उन्होंने 2015 में घरेलू मैदान पर और फिर 2023 में इंडिया में खिताब जीता था। उन्होंने 2015 विश्व कप की 8 पारियों में 49.28 के औसत और 120.20 के स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए थे। उन्होंने एक शतक लगाया था। वह टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। 2023 विश्व कप में उन्होंने 11 मैचों में 48.63 की औसत और 108.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 535 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने विश्व कप में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे।

यह भी पढ़ें :

Happy New Year 2024 Wishes Shayari: न्यू ईयर की प्यारी शायरी से अपनों को दें नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं

Karnataka Teacher: टीचर ने क्लास 10th के Student को Kiss करते हुए कराया था फोटोशूट, फोटो Social Media पर तेजी से Viral हो रही

New Year Gift Ideas: न्यू ईयर पर आप अपनी Girlfriend को ये Gift दे सकते है, हो जाएगी खुश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here