IND vs SA 2nd Test Playing XI: South Africa के खिलाफ दूसरे टेस्ट में India की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है, देखे लिस्ट

248
IND-vs-SA-2nd-Test

IND vs SA 2nd Test Playing XI: इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 03 दिसंबर, बुधवार को केपटाउन (Cape Town) में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहला मुकाबला हार चुकी है. अब दूसरा मुकाबला जीतने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में बदलाव हो सकता है. इंडियन टीम हर हाल में दूसरा मुकाबला जीत सीरीज़ को 1-1 से बराबर करना चाहेगी. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की गेंदबाज़ में बदलाव दिखाई दे सकता है.

पहले टेस्ट मैच में इंडियन टीम ने 4 पेसर और 1 स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी थी, जिसमें- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिनर आर अश्विन मौजूद थे. प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर किया जा सकता है.

पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने किसी भी स्पिनर को टीम में शामिल नहीं किया था और ना ही किसी पार्ट टाइमर से बॉलिंग कराई थी. ऐसे में पिच को ध्यान में रखते हुए दूसरे टेस्ट में आर अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. टीम में आवेश खान (Avesh Khan) को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि आवेश इंडिया ए का हिस्सा थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका A के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था. शानदार प्रदर्शन के बाद आवेश खान को मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट के स्क्वॉड में शामिल किया गया था.

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे मुकाबले की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) से किस गेंदबाज (bowler) की छुट्टी करते हैं.

South Africa के खिलाफ दूसरे टेस्ट में India की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन/मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा/आवेश खान.

यह भी पढ़ें :

David Warner Announces ODI Retirement: न्यू ईयर के हले ही दिन डेविड वॉर्नर ने किया संन्यास का ऐलान

Happy New Year 2024 Wishes Shayari: न्यू ईयर की प्यारी शायरी से अपनों को दें नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं

Karnataka Teacher: टीचर ने क्लास 10th के Student को Kiss करते हुए कराया था फोटोशूट, फोटो Social Media पर तेजी से Viral हो रही

New Year Gift Ideas: न्यू ईयर पर आप अपनी Girlfriend को ये Gift दे सकते है, हो जाएगी खुश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here