Home national Rahul Gandhi ने फिर PM Modi पर साधा निशाना, कहा- हमेशा सत्ता...

Rahul Gandhi ने फिर PM Modi पर साधा निशाना, कहा- हमेशा सत्ता में नहीं रहेगी BJP

Rahul-Gandhi

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष (former chairman) और सांसद राहुल गांधी (MP Rahul Gandhi) ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Modi government) पर जबरदस्त हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने 6 मार्च (6 March) को लंदन (London) में कहा कि बीजेपी (BJP) को घमंड है की वह हमेशा देश में सत्ता में बनी रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं है और यह कहना कि कांग्रेस (Congress) चली गई, ये बीजेपी की भूल है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा कि वह ‘बीजेपी (BJP) को कोई हरा नहीं सकता’ में विश्वास नहीं करता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी (congress party) एक विचार है. हमने बीजेपी (BJP) की तुलना में कई वर्षों तक देश पर शासन किया है. एक नैरेटिव चल रहा है कि ‘कोई भी बीजेपी (BJP) को हरा नहीं सकता’. लेकिन बीजेपी (BJP) हमेशा के लिए सत्ता में नहीं रहने वाली है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) के यूके (UK) दौरे के आखिरी दिन सोमवार शाम (monday evening) चैथम हाउस थिंक टैंक (Chatham House Think Tank) में एक बातचीत सत्र को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाली (यूपीए UPA) सरकार (Government) की विफलता के पीछे के कारण भी बताए.

राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस भी 10 साल लगातार सत्ता में थी (Rahul Gandhi said that Congress was also in power continuously for 10 years.)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा, “यदि आप आजादी (independence) से लेकर अभी तक के समय को देखते हैं, तो कांग्रेस पार्टी (congress party) ज्यादातर समय सत्ता में रही है. बीजेपी (BJP) के 10 साल सत्ता (10 years power) में रहने से पहले, हम 10 साल सत्ता (10 years power) में थे. बीजेपी (BJP) यह मानना पसंद करती है कि वह भारत में सत्ता में आई है और हमेशा के लिए सत्ता में रहने वाली है, ऐसा नहीं है.”

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Congress leader and MP from Wayanad Rahul Gandhi) ने भारत में हो रहे बदलावों की ओर भी इशारा किया, जिसने कांग्रेस और यूपीए सरकार को अचंभित कर दिया था, जैसे कि ग्रामीण से शहरी में बदलाव. उन्होंने कहा, “हम ग्रामीण क्षेत्र पर बहुत अधिक ध्यान दे रहे थे और हम शुरुआत में शहरी क्षेत्र में चूक गए, यह एक तथ्य है. लेकिन यह कहना कि बीजेपी सत्ता में है और कांग्रेस चली गई है, यह वास्तविकता नहीं है.”

बीजेपी ने भी राहुल पर किया हमला (BJP also attacked Rahul)

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) के हमलों का जवाब दिया है. बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) पर चीन की प्रशंसा करते हुए विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने सोमवार को कहा, “देश के साथ विश्वासघात मत करो, कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी (Congress leader Rahul Gandhi). देश की विदेश नीति पर आपत्तियां इस मुद्दे की आपकी अल्प समझ का प्रमाण हैं. कोई भी उस झूठ पर विश्वास नहीं करेगा जो आपने देश के बारे में विदेशी धरती से फैलाया है.” केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी विफलताओं को छिपाने की साजिश के तहत विदेशी धरती से देश को बदनाम करने का सहारा लिया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version