IND vs AFG: Rohit Sharma ने क्रिकेट की दुनिया में रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

0
212
IND-vs-AFG

IND 212/4 (20)
AFG 212/6 (20)
Match tied and Super Over tied (India won the 2nd Super Over)
PLAYER OF THE MATCH: Rohit Sharma
PLAYER OF THE SERIES: Shivam Dube

IND vs AFG: इंडिया (India) और अफगानिस्तान (afghanistan) के बीच बेंगलुरु (Bengaluru) में खेले गए तीसरे और आखिरी T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेली आतिशी पारी. रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 190 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया. कैप्टन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत खराब रही टीम ने सिर्फ 22 के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. विराट कोहली (Virat Kohli) और संजू सैमसन (sanju samson) तो खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद रिंकू सिंह और रोहित शर्मा ने मिलकर इंडियन पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी के 5 ओवरों में 100 से अधिक रन जोड़े. वहीं इस दौरान रोहित शर्मा ने अपना शतक भी पूरा किया. रोहित शर्मा ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े तो एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 64 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. रोहित शर्मा का यह T20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 5वां शतक था. इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा T20 अंतरराष्ट्रीय में 5 शतक लगाने वाले पहले और क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. T20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) थे. इन तीनों ने 4-4 शतक लगाए थे. बता दें, जनवरी 2019 के बाद यह T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के बल्ले से आया पहला शतक है.

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 190 रनों की साझेदारी की. यह T20 अंतरराष्ट्रीय में 5वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. बता दें, मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 69 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्कों के दम पर 121 रनों की पारी खेली. उनके अलावा रिंकू सिंह ने 39 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों के दम पर नाबाद 69 रन बनाए. वहीं अफगानिस्तान के लिए फ़रीद अहमद ने 3 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy S24 Launch: Samsung Galaxy S24 सीरीज हुआ लॉन्च, मिलेगा कंपनी का सबसे पावरफुल फोन

12th Fail: 12वीं फेल फिल्म OTT Platform पर हुआ रिलीज, बनी साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here