IND vs AFG T20 Playing 11: इंडिया और अफगानिस्तान के बीच पहला T20 आज, रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग? जानें संभावित प्लेइंग-11

256
IND-vs-AFG-T20

IND vs AFG T20 Playing 11: T20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले इंडियन टीम (Indian team) की अंतिम T-20 सीरीज के पहले मैच में सारी निगाहें कप्तान रोहित शर्मा पर आ टिकी हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को होने वाले इस मुकाबले में रोहित के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) भी खेलने वाले थे, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मैच की पूर्व संध्या पर स्पष्ट कर दिया कि कोहली इस मैच में अपने पारिवारिक कारणों से नहीं खेलेंगे। कोहली सीरीज के अंतिम दोनों मैच में खेलेंगे।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नवंबर 2022 के बाद अपना पहला T-20 मैच खेलने उतरेंगे। यह दोनों देशों के बीच पहली T-20 सीरीज है। इंडिया के लिए अच्छी बात यह भी है कि अफगानिस्तान टीम के खतरनाक स्पिनर राशिद खान पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। राशिद ने बीते वर्ष नवंबर में सर्जरी कराई है और वह अब तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं।

यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा
दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद इंडियन टीम बुधवार को ही पीसीए स्टेडियम में एकत्र हुई। शाम तक यही माना जा रहा था कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) 14 महीने बाद एक साथ t-20 में वापसी करेंगे, लेकिन राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के खुलासे के बाद निगाहें रोहित शर्मा पर आ टिकी हैं। रोहित शर्मा और कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में हुए T-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम बार खेले थे। कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के साथ ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं। शुभमन गिल (Shubhman Gill) नंबर एक के स्थान पर उतर सकते हैं। तिलक वर्मा (Tilak Verma) के भी इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
इंडिया (India): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान (Afghanistan): हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, शरफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, नूर अहमद/नवीन उल हक, फजलहक फारूकी।

यह भी पढ़ें:

Bollywood Actresses in Maldives: मालदीव्स के नीले पानी में आग लगा चुकी हैं बॉलीवुड के ये एक्ट्रेस, देखें Hot PICS

World Hindi Day 2024 Wishes: विश्व हिंदी दिवस पर अपनों को दें हार्दिक शुभकामनाएं, कहें ‘हिंदी हैं हम’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here