Bihar Politics: RJD ने तेजस्वी यादव को दिया सरकार के काम का क्रेडिट, काम गिनाकर कहा- ‘आपने कहा, आपने किया और आप ही करेंगे’

0
509
Tejaswi-yadav

Bihar Politics: बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच CM नीतीश कुमार आज NDA में शामिल होने का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि CM नीतीश कुमार आज ही अपने पद से इस्तीफा देकर NDA की मदद से दोबारा सरकार बनाएंगे और CM पद की शपथ लेंगे.

RJD ने बिहार के अखबारों में बतौर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के द्वारा किए गए कामों को गिनवाया है और लिखा गया है कि आपने कहा, आपने किया और आप ही करेंगे. उन्हें हाल में किए गए सभी कामों का क्रेडिट दिया गया है.

RJD ने तेजस्वी यादव का दिया कामों का क्रेडिट
अखबारों में छपे इस विज्ञापन में तेजस्वी यादव के सरकार में रहने के दौरान किए गए कामों को दिखाया गया है. विज्ञापन में 4 लाख नौकरियां, लाखों नौकरियों की प्रक्रिया, जातिगत सर्वे, 75 फीसदी आरक्षण की सीमा, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दौरा, शहरों में वॉटर ड्रेनेज सिस्टिम, सड़कों, पुलों, बाईपास का निर्माण, मेडल लाओ नौकरी पाओ योजना, टूरिज्म, स्पोर्टस और आईटी पॉलिसी, टोला सेवक, विकास मित्र, शिक्षा मित्र, तालीमी मरकज का मानदेय बढ़ाने और विकास और बड़े-बड़े प्रोजेक्ट के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया है.

Bihar Politics: RJD ने तेजस्वी यादव को दिया सरकार के काम का क्रेडिट, काम गिनाकर कहा- 'आपने कहा, आपने किया और आप ही करेंगे'

RJD के इस विज्ञापन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि RJD तेजस्वी यादव की छवि एक काम करने वाले युवा नेता के तौर पर पेश करना चाहती है. बता दें कि CM नीतीश कुमार के पाला बदलकर NDA में शामिल होने की अटकलों के बीच RJD भी सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है.

नीरज कुमार ने किया पलटवार
बिहार की राजनीतिक स्थिति और RJD के विज्ञापन को लेकर JDU MLC नीरज कुमार ने कहा, नीतीश कुमार ने शासन के साथ कोई समझौता नहीं किया. RJD इस बात से आहत है कि नीतीश कुमार ने बड़ी संख्या में नियुक्तियां कीं लेकिन किसी को गड़बड़ी नहीं करने दिया.

तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने आवास पर RJD विधायकों की मीटिंग में कहा था कि आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे और इतनी आसानी से दोबारा ताजपोशी नहीं होने देंगे.

RJD कर सकती है ‘खेला’
ये भी कहा जा रहा है कि लालू यादव बिहार में ‘खेला’ करने के लिए किसी दलित चेहरे को CM पद के लिए आगे कर सकते हैं. वहीं तेजस्वी यादव के दिए बयान पर JDU नेता नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारी तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है इसका मतलब है कि उनके मन में चोर है.

बता दें कि आज बिहार की सियासत का सुपर संडे है. एक तरफ जहां BJP ने सुबह 9 बजे बैठक बुलाई है. वहीं, JDU की रविवार सुबह 10 बजे विधानमंडल दल की बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक बिहार के CM नीतीश कुमार रविवार को ही शाम 4 बजे 9वीं बार CM पद की शपथ ले सकते हैं. जेपी नड्डा नीतीश के नौंवे शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा-इस बार ‘आसानी से नहीं होने देंगे तख्तापलट’ नीतीश कुमार के लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here