दिल्ली में लॉन्च हुई तंबाकू और निकोटिन फ्री ‘हीबल टी सिगरेट,पहले उपयोग से छूटेगी धूम्रपान की आदत

142
Tobacco-launched-in-Delhi

नई दिल्ली । आज ‘वर्ल्ड नो टोबैको डे’ (world no tobacco day) है । राजधानी दिल्ली के ‘द लीला’ होटल में ‘हीबल इंडिया’ कंपनी ने ‘हीबल टी सिगरेट’ लांच किया। जो तंबाकू और निकोटिन से मुक्त है, जिसे प्राकृतिक चाय से तैयार किया गया है। हीबल टी सिगरेट का मकसद है, धूम्रपान करने वाले लोगों को तंबाकू और निकोटिन से बचाना और उनके स्वास्थ्य पर पड़ने वाले हानिकारक प्रभावों से दूर रखना । देश और दुनिया की एक बड़ी आबादी तंबाकू और निकोटिन वाली सिगरेट पीने की आदत से मजबूर है, ऐसे में हीबल इंडिया कंपनी ने एक अनोखी टी सिगरेट का आविष्कार किया है, जो धूम्रपान की लत को पहली सिगरेट के उपयोग से ही कम करने का दावा करती है।

हीबल टी सिगरेट तंबाकू (Tobacco) या निकोटीन के बिना स्वाद के साथ स्फूर्तिदायक धूम्रपान अनुभव के लिए सभी प्राकृतिक हरी चाय की पत्तियों से बनाया गयी है। कंपनी का कहना है कि हमने भारत को तंबाकू और निकोटीन मुक्त करने के लिए एक सुरक्षित हल दिया है। जो लोग 1 दिन में कई सिगरेट पीते हैं,उनके जीवन को बचाया जा सकेगा। वो हीबल टी सिगरेट के पहले उपयोग से ही सालों की लत को छोड़ देंगे।

‘हीबल टी सिगरेट’ लॉन्च करते हुए कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्रीधर देशपांडे ने मीडिया से कहा- लोगों में बढ़ते हुए धूम्रपान की आदत को लेकर हमने एक नए तंबाकू और निकोटिन मुक्त सुरक्षित हर्बल तरीके का टी सिगरेट लॉन्च किया है। जिससे हम लोगों की इस लत को छुड़ाने में कामयाब हो सकेंगे। हीबल इंडिया की सेल्स डायरेक्टर ज्योति रल्हन ने कहा,लोगों को धूम्रपान छुड़ाने के लिए यह एक बेहतर हल है। स्पोकपर्सन अर्चिता कश्यप ने कहा, हीबल ने धूम्रपान करने वालों के लिए एक बेहतर प्रयोग किया है।

जहां देश और दुनिया की एक बड़ी आबादी तंबाकू और निकोटिन भरी सिगरेट पीने की आदत से परेशान है । उनके लिए ‘हीबल टी सिगरेट’ सुरक्षित और आनंददायक हल है। जिससे स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा । साथ ही वातावरण भी दूषित नहीं होगा । यह कंपनी का एक अनोखा प्रयोग और पहल है, जो धूम्रपान छोड़ने को बढ़ावा देती है। साथ ही लोगों को स्वस्थ और तंबाकू, निकोटिन मुक्त जीवन शैली को प्रोत्साहित करती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here