Odisha: ओडिशा में एक और बड़ा रेल हादसा: बिना इंजन के चलने लगी मालगाड़ी, 6 मजदूरों की कटकर दर्दनाक मौत, कई घायल

0
126
Odisha

Patna: ओडिशा (Odisha) में बालासोर (Balasore) रेल हादसे से लोग अभी उबरे भी नहीं थे, हादसे में मरने वालों के शव अभी भी परिजन तलाश रहे हैं कि इसी बीच एक और बड़ा रेल हादसा हो गया ओडिशा (Odisha) के जाजपुर रेलवे स्टेशन (Jajpur Road Railway Station) पर बुधवार 7 जून को एक मालगाड़ी (goods train) के रूके हुए रैक पर अचानक खिसकने लगे उसके नीचे आने से 6 मजदूरों की मौत हो गई (6 laborers died) और 2 घायल (2 injured) हो गए. हवा की वजह से बिना इंजन के मालगाड़ी पटरियों पर खिसकने लगे. इसके नीचे आंधी तूफान से बचने के लिए मजदूरों ने शरण ली थी.

तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला। अचानक निकलने लगे जिस दौरान यह हादसा हुआ. रेलवे के 1 प्रवक्ता ने कहा कि अचानक आंधी चली. मजदूर बगल की रेल लाइन पर काम कर रहे थे जहां 1 मालगाड़ी खड़ी थी. उन्होंने इसके नीचे शरण ली, लेकिन दुर्भाग्य से मालगाड़ी जिसमें इंजन नहीं लगा था वह चलने लगी जिससे दुर्घटना हुई.

उन्होंने कहा, “इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए.” जाजपुर के स्थानीय लोगों ने हालांकि दावा किया कि 2 और घायलों ने भी दम तोड़ दिया. यह घटना ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) जिले में भीषण रेल हादसे के 5 दिन बाद हुई, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी.

बताते चलें कि बालासोर जिले (Balasore District) के बहाना बाजार स्टेशन (Bahana Bazar Station) के पास शुक्रवार शाम करीब 7 बजे 3 ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त (train crash) हो गईं. देश के सबसे भीषण रेल हादसों में से एक इस दुर्घटना में 278 लोगों की मौत हो गई थी और 1100 से अधिक घायल हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here