IND vs WI T20: सूर्यकुमार यादव के 83 रनों की बदौलत India ने West Indies को 7 विकेट से हराया, सीरीज हारने से बच गयी टीम इंडिया

1333
Suryakumar Yadav

IND vs WI T20: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 44 गेंद में 83 रनों की तूफानी पारी के दम पर इंडिया (India) ने तीसरे T20 मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की श्रृंखला में जबरदस्त वापसी की है। हालांकि, वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से सीरीज अपने नाम करने से एक जीत दूर है। यह सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को बाकी दोनों मैच भी जितना होगा।

Suryakumar Yadav

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन बनाए। यह रन इस सीरीज का सबसे बड़ा स्कोर है। हालांकि, इंडिया ने सिर्फ 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए और मैच आसानी से अपने नाम किया। टीम इंडिया (Team India) के लिए सूर्यकुमार यादव ने 83 और तिलक वर्मा ने 49 रन बनाए, जबकि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 3 विकेट लिए। वहीं, वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए ब्रेंडन किंग ने 42 और पॉवेल ने 40 रन बनाए। अल्जारी जोशेफ ने 2 विकेट लिए।

Kuldeep Yadav

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 159 रन बनाए
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने धीमी शुरुआत की। शुरुआती 2 ओवर में हार्दिक और अर्शदीप ने सिर्फ 9 रन दिए। इसके बाद किंग और मेयर्स ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ हाथ खोले और पावरप्ले में इन दोनों ने मिलकर 38 रन बनाए। अगले ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रन हो गया। मेयर्स और किंग ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। मेयर्स 20 गेंद में 25 रन बनाकर अक्षर पटेल ने आउट किया। बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह आउट हुए।

India vs West Indies

तीसरे नंबर पर आए जॉनसन चार्ल्स स्पिन गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे। उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका जरूर लगाया, लेकिन लय में नहीं थे। 12 रन के स्कोर पर कुलदीप ने उन्हें आउट किया। शानदार फॉर्म में चल रहे पूरन ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की। हालांकि, 12 गेंद में 20 रन बनाने के बाद वह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हो गए। इसी ओवर में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने ब्रैंडन किंग (brandon king) को भी आउट किया और वेस्टइंडीज का स्कोर 106/4 हो गया। किंग ने 42 रन बनाए। यहां से वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई। हेटमायर भी 8 गेंद में 9 रन बनाकर मुकेश कुमार के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए।

सूर्यकुमार यादव

कप्तान हार्दिक पांड्या (Captain Hardik Pandya) 15 गेंद में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 20 रन पर नाबाद रहे. तिलक वर्मा (Tilak Verma) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 43 रन की साझेदारी की. श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों को गंवाने वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट पर 159 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)
सूर्यकुमार यादव (SKY) ने क्रीज पर आते ही चौके से खाता खोला और अगली बॉल पर छक्का लगाया. SKY ने दूसरे और चौथे ओवर में अकील हुसैन के खिलाफ चौके लगाए. अगले ओवर में जोसेफ ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की 11 गेंद में 6 रन की पारी को खत्म किया. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने क्रीज पर आते ही लगातार गेंदों पर चौके लगाए.

सूर्यकुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here