2025 में Tejashwi Yadav के नेतृत्व पर JDU में विरोधाभास, Lalan Singh ने दी सफाई

116
Tejashwi-Yadav-Lalan-Singh

Patna: बिहार (Bihar) में महागठबंधन (Grand Alliance) में सीएम (CM) पद को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं महागठबंधन में इस समय 7 पार्टी एक साथ है आरजेडी (RJD), जेडीयू (JDU), कांग्रेस (Congress), हम (HUM) और लेफ्ट पार्टियों (left parties) के महागठबंधन में 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से ज्यादा राजनीति (Politics) और आपसी खींचतान 2025 के विधानसभा चुनाव (assembly elections) में नेतृत्व और मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने को लेकर हो रही है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने 2025 में तेजस्वी यादव Tejashwi Yadav के नेतृत्व पर कहा।

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने कहा कि 2025 के चुनाव में जो विधायक (Legislator) जीतकर आएंगे, वो मुख्यमंत्री (CM) चुनेंगे। कुल मिलाकर ललन सिंह ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Lalan Singh) को मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने को लेकर खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के बयान से अलग स्टैंड ले रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) कह चुके हैं कि 2025 में नेतृत्व तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) करेंगे।

ललन सिंह ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व को लेकर बयान पर सफाई दी है।

उन्होंने सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने जो कहा, उसमें विरोधाभास कहां है। ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा है कि 2025 में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) नेतृत्व (Leadership) करेंगे। उन्होंने ये कहा कि इस पर 2025 में सवाल पूछिएगा। 2025 में जो चुनाव होना है उस पर 2023 में निर्णय होना है क्या?

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने आगे कहा कि निर्णय तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने बता दिया है, वे पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं। अब इस पर चर्चा तो 2025 में होगी जब बिहार विधानसभा का चुनाव (assembly elections) घोषित होगा। चुनाव लड़ा जाएगा तो उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा। विधायक (Legislator) जो चुनकर आयेंगे वे बैठेंगे और मुख्यमंत्री (Chief Minister) तय करेंगे।

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के होली (Holi) के बाद सीएम (CM) बनने को लेकर राजद विधायक विजय मंडल (RJD MLA Vijay Mandal) के बयान पर ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि जो डेडलाइन दे रहे हैं, उन्हीं से पूछ लीजिए नहीं तो भाजपा (BJP) के नेताओं से पूछिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here