Bihar: CM Nitish Kumar ने की हाईलेवल मीटिंग, मृतक के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

114
cm-nitish-kumar

बिहार Bihar: सासाराम-बिहारशरीफ (Sasaram-Biharsharif) में हुई हिंसा के बाद सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने रविवार को हाई लेवल मीटिंग (high level meeting) की। रामनवमी (Ram Navami) जुलूस के दौरान हुई घटना को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की (high level meeting)। और अधिकारियों (officials) को जरूरी निर्देश दिए गए। इस मीटिंग (meeting) में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने वर्तमान हालातों पर चर्चा करते हुए अधिकारियों (officials) को जरूरी निर्देश दिए. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पुलिस और प्रशासन (police and administration) को पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश (Chief Minister gave instructions to the officers)
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने प्रशासन (Administration) को पूरी तरह अलर्ट (Alert) रहने को कहा है। उपद्रवियों की पहचान कर उसपर सख्त कार्रवाई करने कहा। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कहा किसी भी हालत में कोई गड़बड़ी न कर पाए। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कानून व्यवस्थाLaw and order () को दुरुस्त रखने के आदेश दिए। और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने को भी कहा। इस बैठक में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक (Chief Secretary, Director General of Police), सभी जिलों के डीएम और एसपी से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से स्थिति की जानकारी ली (Took information about the situation through video conferencing from DM and SP of the districts)।

मृतक के परिजन को 5 लाख की मदद (5 lakh help to the family of the deceased)
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने रामनवमी (Ram Navami) जुलूस के दौरान मृतक के पिता और भाई से फोन पर बात कर सांत्वना दी और सीएम राहत कोष से 5 लाख का मुआवजा (5 lakh compensation from CM Relief Fund) देने का आदेश दिया। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी (Chief Secretary Aamir Subhani and DGP RS Bhatti) ने बिहारशरीफ और सासाराम (Bihar Sharif and Sasaram) में हुए उपद्रव की पूरी जानकारी सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को दी।

अभी तक 1 की मौत और 109 लोगों की गिरफ्तारी (So far 1 death and 109 arrests)
मुख्य सचिव (chief Secretary) ने बताया कि रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर गृह सचिव और डीजीपी (Home Secretary and DGP) ने बैठक कर उचित निर्देश दिया था। 2 जगहों को छोड़कर सभी जगह शांति पूर्ण सम्पन हुआ। जो भी दोषी है उन्हें चिन्हित कर सजा दिलाई जाएगी। डीजीपी (DGP) ने कहा कि वर्त्तमान में स्थिति शांतिपूर्ण है। अबतक 109 लोगों को गिरफ्तार (109 people arrested) किया गया है। बिहार (Bihar) के सासाराम और बिहारशरीफ (Sasaram and Biharsharif) की घटना में संलिप्त लोगों की पहचान किया जा रहा है। डीजीपी (DGP) ने कहा कि अभी तक सिर्फ 1 व्यक्ति की मौत हुई है। सासाराम में बम ब्लास्ट (bomb blast in sasaram) मामले में उन्होने कहा कि 6 लोग संलिप्त थे। जिनमें से कई घायलों का इलाज चल रहा है । इलाज के बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। वो अपराधी तत्व के लोग थे। स्थिति पर कंट्रोल करने के लिए 4 अर्धसैनिक बल की कंपनी मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here