Australia News: सिडनी के शॉपिंग मॉल में हुई चाकूबाजी, 6 लोगों की मौत, हमलावर को पुलिस ने मारी गोली

430
Australia News

Australia News: ऑस्ट्रेलिया सिडनी (australia sydney) के एक शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। रिपोर्ट की माने तो, यहां के एक शॉपिंग सेंटर मॉल में कई लोगों को चाकू मारा गया है। इस घटना में कुल 6 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। संदिग्ध हमलावरों की संख्या 2 बताई जा रही है। इनमें से एक को ऑस्ट्रेलिया पुलिस (australia police) ने गोली मारी दी। मालूम हो कि यह घटना वेस्टफील्ड बोंडी जंक्शन मॉल (Westfield Bondi Junction Mall) में उस वक्त हुई, जब शनिवार दोपहर यह खरीदारों से खचाखच भरा था। चाकूबाजी (stabbing) को लेकर शोर मचते ही मॉल में कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने मॉल कैंपस को पूरी तरह से खाली करा दिया है। इसके साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली जा रही है। यह जांच की जा रही है कि कहीं कोई विस्फोटक तो छिपाकर नहीं रखा गया है। पुलिस ने अभी तक इसके आतंकी घटना होने से इनकार नहीं किया है। सोशल मीडिया (social media) पर कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि लोग घबराए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां भी नजर आ रही हैं। चाकूबाजी के चलते जिन लोगों को चोटें आई हैं, मौके पर ही उनकी शुरुआती तौर पर इलाज किया गया है।

ऐसे ही घटना कुछ दिनों पहले अमेरिका के उत्तरी इलिनोइस (northern illinois usa) में चाकू से हमले की एक घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 7 अन्य लोग जख्मी हुए थे। घटना के बाद 22 वर्षीय संदिग्ध को पुलिस हिरासत में लिया गया। रॉकफोर्ड पुलिस को स्थानीय समयनुसार दोपहर 1.14 बजे पहली फोन कॉल आई थी जिसके बाद कई और लोगों ने कॉल की। पुलिस अधिकारी के अनुसार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि चौथे ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों में 15 वर्षीय एक लड़की, 63 वर्षीय महिला, 49 वर्षीय पुरुष और 22 वर्षीय एक युवक शामिल है। चारों की पहचान उजागर नहीं की गई।

ये भी पढ़ें-

Happy Baisakhi 2024: अपनों को भेजें बैसाखी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं, Facebook और WhatsApp Status Share करें

CUET PG Result 2024 Out: NTA CUET परिणाम घोषित, विषयवार टॉपर्स की घोषणा

IPL 2024 DC vs LSG: दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से हराया, Delhi Capitals ने इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की

IPL 2024 LSG vs DC: कुलदीप यादव की ‘जादुई’ डिलीवरी ने निकोलस पूरन को गोल्डन डक पर आउट किया, नेटिज़न्स ने कहा ‘वह एक जादूगर है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here