Bihar BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार में 1.70 लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत, अंतिम तिथि बढ़ाई गई

0
145
bpsc

Patna: Bihar BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 1.70 लाख टीचर बहाली (Teacher Recruitment) के लिए फॉर्म भरे (fill the form) जा रहे अभ्यर्थियों को बहुत बड़ी राहत दी है। बीपीएससी (BPSC) ने फॉर्म भरने (Form fill) की अंतिम तिथि 12 जुलाई (12 July) से बढ़ाकर 15 जुलाई (15 July) कर दी है। बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद (BPSC Chairman Atul Prasad) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही आयोग की सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरू होगा। इसके बाद शिक्षक भर्ती और अन्य सभी परीक्षाओं का डाटा जितना संभव हो सकेगा, उतना लिंक कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि टीचर बहाली के लिए फॉर्म भरने में अभ्यर्थियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। सर्वर स्लो (server slow) होने के कारण 1 सप्ताह से टीचर अभ्यर्थी (teacher candidate) बहुत ज्यादा परेशान है। वेबसाइट (website) बहुत ही ज्यादा स्लो ओपन होता है किसी तरह ओपन हो भी जाता है तो otp नहीं आता है इससे फॉर्म भरने में टीचर अभ्यर्थियों को 2-3 घंटे का समय लग रहा है। एक बार में किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म पूरा नहीं हो रहा। अभ्यर्थियों की मांग पर विचार करते हुए बिहार लोग सेवा आयोग (BPSC) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ((BPSC Chairman Atul Prasad)) ने अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

bpsc
बिहार शिक्षक बहाली आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई 23 तक बढ़ा दी गई है।

बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद (BPSC Chairman Atul Prasad) ने इससे पहले कहा था कि अभ्यर्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है। सर्वर डाउन होने से समय का नुकसान होने की स्थिति में जितना समय सर्वर डाउन रहा, उतना समय ही कंपनसेट किया जाएगा। तय तिथि पर ही परीक्षा ली जाएगी।

शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) में बीडीओ (BDO) पुत्र समेत यूपी के 300 लोगों के आवेदन निरस्त
अभ्यर्थियों का कहना है कि आवेदन में इतने तरह के सर्टिफिकेट (certificate) भी देने हैं। इसे बनाने में 20 दिन से अधिक का समय लग रहा है। बीते शुक्रवार तक दो लाख 95 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीयन करा लिया था। करीब एक लाख 98 हजार 670 से अधिक ने फाइनल आवेदन कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here