Home world-news Vladimir Putin Russian President : क्या वैगनर परमाणु हथियार जब्त करना चाहते...

Vladimir Putin Russian President : क्या वैगनर परमाणु हथियार जब्त करना चाहते हैं?

Putin

Russian President Valadimir Putin: रूसी राष्ट्रपति Valadimir Putin: समाचार एजेंसी रॉयटर्स( News Agency Writers) ने बताया कि जब वैगनर (Wagner) के एक समूह (Group) ने 24 जून (June) को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Valadimir Putin) के खिलाफ विद्रोह किया था। भाड़े के सैनिक उत्तर की ओर मास्को जा रहे थे, लेकिन सेना रूसी सैन्य अड्डे के सामने जा रही थी, जिसने परमाणु हथियार हैं।

हालांकि पश्चिमी नेता बार-बार कहते रहे हैं कि रूस के पास परमाणु हथियारों (nuclear weapon) का जखीरा नहीं है.
किरिलो बुडानोव (Kirillo Budanov) ने क्या कहा? यूक्रेन (ukraine) गुर्चोवोव (gurkhovov) की राजधानी (capital) ने रॉयटर्स और हंटर ने कहा कि सोवियत समय से परमाणु उपकरणों (nuclear devices) तक पहुंचने के लिए “समय (time) कहा जा रहा है”।

बुडनोव ने कहा: “यदि आप अंतिम हमले (attack) से लड़ने के लिए तैयार हैं, तो यह सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है।”

उन्होंने कहा: “एकमात्र बाधा परमाणु भंडारण (nuclear storage) की सुरक्षा है क्योंकि वे बंद नहीं हैं, और यह एक तकनीकी अनुभाग (technical section) में नहीं आया था।”

आंदोलन का आंदोलन इसे अप्रिय बनाता है “क्षेत्र में प्रवेश करने में कामयाब रहा, जिसके कारण वहां परमाणु हथियार (nuclear weapon) हो गया।”

क्रैमलिन रूसी समूह (Kremlin Russian Group) और भोजन समूह के निरीक्षण (food group inspection) और बिएलैंड्स एलेक्सजोन (Beelands Alexzone) के अध्यक्ष के भोजन समूह के निरीक्षण (food group inspection) से प्रेरित है।

एडम एज, हाउस हाउस के लिए वक्ता, ‘हमें हथियार या परमाणु (weapons or nuclear) खतरे (danger) के दौरान कोई अभिव्यक्ति नहीं मिली। ”

मैट कोरा (Matt Cora), पर्यवेक्षक और नियोक्ता के प्रबंधक और फ्रांस में संघीय छात्र(federal student,), ने कहा कि यह “कुछ भी नहीं है” नहीं होगा।

उन्होंने कहा, “यदि आपके पास कोई दुर्भावनापूर्ण (malicious) व्यक्ति है, जो परमाणु हथियार (nuclear weapon) प्राप्त करने में सक्षम (Able) था तो उन्हें हथियार (weapon) अपूर्ण संयोजन की स्थिति में संग्रहीत (stored) मिलेंगे।

उन्हें विशेष उपकरण (Special equipment) स्थापित (Established) करके और फिर अनुमेय कार्रवाई (permissible action) लिंक को अनलॉक (unlock) करके पूरा करने की आवश्यकता (need) होगी।” रूसी जनरलों (Russian generals) ने किया वैगनर (Wagner) का समर्थन (support) यूक्रेन (ukraine) की राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security)और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने कहा कि रूसी सेना में कई लोग येवगेनी प्रिगोझिन के पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा, “ऐसे कई कमांडर (commander) हैं जो वैगनर(wagner) के प्रति सहानुभूति (Sympathy) रखते हैं और पुतिन (putin) का अनुसरण नहीं करना चाहते हैं।” उन्होंने दावा (Claim) किया कि कम से कम 14 रूसी(russia) जनरलों(Generals) ने प्रिगोझिन का समर्थन(support) किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version