Home world-news Twitter Revenue Share: ट्वीट करने पर अब मिलेंगे लाखों रुपये!, एलन मस्क...

Twitter Revenue Share: ट्वीट करने पर अब मिलेंगे लाखों रुपये!, एलन मस्क ने किया ऐलान, समझ लें पूरा तरीका

twitter

Twitter Revenue Share: दुनिया के दिग्गज माइक्रोब्लॉगिंग (microblogging) यानि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने अपने यूजर के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी ले कर आई है तो आए हम आप को बताते है क्या है बड़ी खुशखबरी। ट्विटर ने रेवेन्यू शेयरिंग (Twitter Revenue Share) प्रोग्राम शुरू किया है। ट्विटर ने कहा कि अब कॉन्टेंट क्रिएटर (content creator) को उनके पोस्ट (Post) पर आने वाले रिप्लाई (reply) में दिखने वाले ऐड्स (Ads) से जो कमाई होगा उसका कुछ हिस्सा मिलेगा। एलन मस्क ने अनाउंस किया था कि पहले राउंड के पेआउट में 5 मिलियन डॉलर लगभग 41 करोड़ रुपये का पेमेंट करेगी।

ट्विटर (twitter) के ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट (tweet) किया है, “सरप्राइज़, आज हमने अपना क्रिएटर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम शुरू कर दिया. अब ट्विटर (twitter) पर कंटेंट क्रिएटर्स को एड्स से जो कमाई होगी उस में हिस्सा मिलेगी. एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा -ज्यादा लोगों को इससे पैसा मिलेगा. आने वाले समय में हम इस प्रोग्राम को और बढ़ाएंगे, जिससे सभी कंटेंट क्रिएटर्स (Content Creators) आसानी से अप्लाई कर सकें.”

क्या है ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग?
आप को बता दे की ट्विटर पर कई पोस्ट या उन पर आए रिप्लाई के साथ एड्स (ads) आता हैं. इन विज्ञापनों से ट्विटर मोटा पैसा कमाता है. ट्विटर अब ऐसे यूजर्स को इस कमाई का कुछ हुस्सा देगा। जिनके कंटेंट बढ़िया होगा और साथ ही उनके पोस्ट पर ज्यादा लोग इंटरैक्ट करेगा तबउसे मोटा पैसा मिलेगा।

आप को ये भी बता दू की ट्विटर ब्लू टिक के लिए पैसे देना ही पड़ेगा। सिर्फ ब्लू टिक से काम नहीं चलेगा इसके साथ ही फॉलोअर्स होने भी ज़रूरी हैं। आपके Twitter अकाउंट पर 1 महीने में 5 मिलियन यानी 50 लाख इम्प्रेशन होने चाहिए. जिन यूजर्स के Twitter पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, उस यूजर्स को ट्विटर ब्लू टिक (twitter blue tick) के लिए एक भी रुपया नहीं लगेगा।

आप भी सोच रहे है की ट्विटर (Twitter) से पैसा कमाना है तो ट्विटर का कुछ पॉलिसी है उसे आप को पालन कर पड़ेगा। ट्विटर से पैसे कमाना चाहते हैं तो कॉन्टेंट पोस्ट करते समय आपको ट्विटर के नियमों का पालन करना होगा। अगर आप कोई गैरकानूनी कॉन्टेंट पोस्ट करते हैं, या सेक्शु्अल हो, लोगों को धोखा देने के मकसद से पोस्ट किया गया हो, स्थानीय कानूनों का उल्लंघन करने वाला या कानू व्यवस्था को बिगाड़ने वाला हो, तो ट्विटर आपको ऐसे कंटेंट पर पैसे नहीं देगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version