Home national National Inter District Junior Athletics Meet-2023 के उद्घाटन कार्यक्रम में बिहार के...

National Inter District Junior Athletics Meet-2023 के उद्घाटन कार्यक्रम में बिहार के खिलाड़ियों द्वारा किया गया मार्च

0

PATNA: राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट 2023 (National Inter District Junior Athletics Meet-2023) का उद्घाटन सत्र बिहार में खेल की दुनिया में नया अध्याय रच डाला। बिहार में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट 2023 (National Inter District Junior Athletics Meet-2023) का आगाज एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के झंडोत्तोलन (Flag hoisting of Athletics Federation of India) के संग हुआ। बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Chief Minister Nitish Kumar and Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के ध्वज को फहराया (Unfurled the flag of Athletics Federation of India) तो राष्ट्रगान (national anthem) की सुरीन धुन बजनी शुरू हुई। जन गण मन की धुन (tune of Jana Gana Mana) सेना के बैंड ने बजानी शुरू की तो स्टेडियम (stadium) के कोने कोने में बैठे खिलाड़ी व खेल प्रेमी तिरंगे (players and sports lovers) के सम्मान में उठ खड़े हुए।

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने आज पाटलिपुत्र खेल (Patliputra Games) परिसर में 18वीं राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स (18th National Inter District Junior Athletics), 2023 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि बिहार में पहली बार राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता (National Inter District Junior Athletics Competition) का आयोजन किया गया है।

सभी राज्यों के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा (Players from all states participate in this competition) लेने के लिए आये हैं। मैं उन सभी खिलाड़ियों (players) एवं उनके साथ आये अधिकारियों का अभिनंदन करता हॅू और धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि यह विश्व की सबसे बड़ी बुनियादी स्तर पर प्रतिभा खोज अभियान है। भविष्य के लिए खिलाड़ी तैयार करने का यह जरिया है। अब राज्य सरकार की तरफ से ऐसी और प्रतियोगितायें आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। यह खुशी की बात है। इसके लिए जो भी मदद की जरुरत होगी राज्य सरकार अपने स्तर से करेगी।

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से 6000 खिलाड़ी (6000 players) इसमें भाग ले रहे हैं। बिहार के भी 600 खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। बिहार में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। हमलोग चाहते हैं कि स्कूल एवं कॉलेजों (Schools & Colleges) में पढ़ने वाले छात्र – छात्राएं (students) पढ़ने के साथ-साथ खेलें भी। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि बिहार में प्रखंड स्तर पर स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version