Home IPL IPL 2024 RCB vs DC: बेंगलुरु ने दिल्ली को 47 रन से...

IPL 2024 RCB vs DC: बेंगलुरु ने दिल्ली को 47 रन से हराया, RCB अभी भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में

IPL 2024 RCB vs DC

IPL 2024 RCB vs DC: IPL 2024 के 17वें सीजन के 58वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच यह मुकाबला एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru ) में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 187 रन बनाया। 188 रनों के जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19.1 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 140 रन पर सिमट गई और यहाँ मैच 47 रन से हार गया। RCB ने DC को 47 रन से हराया। कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को प्लेयर ऑफ द मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया।

IPL 2024 के इस सीजन में फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम ने रविवार को घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। आरसीबी की यह लगातार पांचवीं जीत है और उसने खराब शुरुआत के बाद जबरदस्त वापसी की है. आरसीबी की सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह लगातार छह मैच हार गई, जिससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना कम हो गई। हालांकि, लगातार हार के बाद आरसीबी ने अपने खेल के अंदाज में बदलाव किया और जीत की पटरी पर लौटने में सफल रही।

IPL 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरा दिया. यह आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत थी। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 187 रन बनाए. रजत पाटीदार ने 32 गेंदों में 52 रन और विल जैक्स ने 29 गेंदों में 41 रन बनाये. विराट कोहली ने 27 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर सिमट गई. मैच में ऋषभ पंत की जगह कप्तानी कर रहे अक्षर पटेल ने 39 गेंदों में 57 रन बनाए. यश दयाल ने तीन और लोकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए।

RCB प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है
टीम अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. 13 मैचों में छह जीत और सात हार के बाद उनके 12 अंक हैं। दिल्ली पर जीत के साथ टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. बेंगलुरु को अपना आखिरी मैच 18 मई को चिन्नास्वामी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच पर दोनों टीमों की किस्मत निर्भर करेगी. अगर चेन्नई जीतती है तो आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. वहीं, अगर बेंगलुरु जीतती है तो उसे अच्छे अंतर से जीतना होगा ताकि नेट रन रेट चेन्नई से बेहतर हो सके। इसके बाद भी बेंगलुरु को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।

जीत के बाद खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके
दिल्ली के खिलाफ जीत RCB के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं थी. अगर टीम दिल्ली के खिलाफ हार जाती तो उसके लिए दरवाजे लगभग बंद हो जाते. आरसीबी के खिलाड़ियों को इस बात की पूरी जानकारी थी, इसलिए जीत के बाद वे अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में जीत का जश्न मनाया. आरसीबी कोचिंग स्टाफ ने शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम के प्रत्येक सदस्य की प्रशंसा की। इसका वीडियो आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है जिसमें कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ी जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं।

‘फाफ और कोहली आगे से नेतृत्व कर रहे हैं’
इससे पहले आरसीबी के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने शीर्ष क्रम के खेलने के तरीके में बदलाव की बात कही थी. फ्लावर ने आरसीबी की गेंदबाजी आक्रामकता की भी तारीफ की. फ्लावर ने कहा, फाफ और विराट अपने आक्रामक खेल से आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और टीम के बाकी खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज और यश दयाल नई गेंद से शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI of both the teams)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन (Royal Challengers Bangalore Playing XI)

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन (Delhi Capitals Playing XI)
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।

यह भी पढ़ें :

IPL 2024 CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया, CSK की प्लेऑफ़ की राह आसान

CBSE 12th Result 2024 Declared : CBSE बोर्ड 12th के रिजल्ट जारी, 87.98 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण

Bihar STET Exam 2024: बिहार बोर्ड की माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें STET का शेड्यूल

OTT Web Series: 3 साल में OTT पर रिलीज हुईं जातिवाद पर आधारित ये 5 फिल्में, 1 के लिए ऑस्कर की मांग

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version